Tuesday, February 14, 2012

ओलावृष्टि मुआवजा को ले भाजपा के तेवर गरम


अररिया : ओलावृष्टि की घटना के एक वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक विभिन्न प्रखंडों के पीड़ितों को मुआवजा नही मिलने से अररिया भाजपा नेताओं के तेवर गरम दिख रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर किसी भी दिन भाजपाई सड़कों पर उतर सकते हैं।
भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक कुमार भगत एवं फारबिसगंज के पूर्व विधायक लक्ष्मी नारायण मेहता ने संयुक्त रूप से बताया कि ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों के बीच मुआवजा वितरण के लिए सरकार ने सात करोड़ की राशि आवंटित की है। तीन चार प्रखंडों में यह मुआवजा कच्छप गति से किसानों के बीच वितरण तो किया जा रहा है लेकिन फारबिसगंज, नरपतगंज एवं रानीगंज में यह कार्य अब तक शुरू भी नही हो पाया है। जिससे किसानों का आक्रोश उन लोगों को प्रति दिन झेलना पड़ रहा है। नेता द्वय ने बताया कि प्रशासन की लापरवाही के कारण ही पीड़ित किसानों के बीच मुआवजा नही वितरण हो पा रहा है।
अध्यक्ष श्री भगत ने यह भी बताया कि अधिकारियों की लापरवाही का ही परिणाम है कि आज पूरे बिहार में विकास के मामले में अररिया 38वां और मनरेगा के क्रियान्वयन में 37वां स्थान पर है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों के इस मानसिकता में बदलाव नही हुआ तो वे लोग चरणबद्ध आंदोलन के लिये विवश हो जायेंगे।

0 comments:

Post a Comment