Thursday, November 10, 2011

रेल चालकों की हड़ताल से ट्रेन सेवा रही बाधित


अररिया : कटिहार में ट्रेन ड्राइवरों की हड़ताल के कारण गुरुवार को कटिहार-जोगबनी रेल खंड पर सवारी गाड़ियों का परिचालन बाधित रहा। इस रेल खंड पर चलने वाली सभी सवारी गाड़ियां विलंब से चली। इतना ही नहीं एक सवारी गाड़ी को तो लोको इंस्पेक्टर और मेडिकल डिकेटेराइज के सहारे चलाया गया।
मिली जानकारी अनुसार, पैसेंजर व मेल ट्रेन डायग्राम लागू किये जाने, आवधिक विश्राम की सुविधा दिये जाने, तीस प्रतिशत अवकाश देने व नये रेल कर्मियों को भर्ती किये जाने आदि की मांग को ले एनएफ रेलवे मजदूर यूनियन और एनएफ रेलवे इम्पलाइज यूनियन के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार से रेल चालक हड़ताल पर हैं। इस वजह से बुधवार और गुरुवार को कटिहार-मानिहारी और कटिहार-जोगबनी रेल खंड पर गाड़ियों का परिचालन बाधित रहा।
चालकों के हड़ताल के कारण गुरुवार को कटिहार-जोगबनी रेल खंड पर सवारी गाड़ी 55739 लोको इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश और मेडिकल डिकेटेराईज पंकज अकेला के द्वारा चलाया गया। जिस कारण सैकड़ों यात्रियों की जिंदगी दाव पर लगी रही। इस संबंध में एनएफ रेलवे मजदूर यूनियन के ज्वाइंट सेक्रेटरी शंकर कुमार सिंह व सहायक लोको पायलाट विजय प्रकाश ने बताया कि लगातार रेल चालकों की सुविधा में कटौती की जा रही है जिस कारण वे लोग हड़ताल पर जाने को विवश हो गये हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार की संध्या डीआरएम ने चालकों को वार्ता के लिए बुलाया है जिसमें कोई ठोस निष्कर्ष निकलने की उम्मीद है।

0 comments:

Post a Comment