Saturday, November 12, 2011

किसानों के साथ केंद्र कर रहा भेदभाव: भाजपा


अररिया : केंद्र सरकार बिहार के किसानों के साथ भेदभाव कर रही है। उन्हें न तो फसल का वाजिब मूल्य मिल रहा है और न ही समय पर खाद की आपूर्ति की जा रही है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह विधान परिषद सदस्य डा. राजेंद्र गुप्ता ने शुक्रवार को कहा कि बिहार सहित पूरे देश में किसानों की बदहाली के लिए केंद्र की संप्रग सरकार पूरी तरह जिम्मेवार है। उसे किसानों के हित की कोई चिंता ही नहीं है। इस अवसर पर भाजपा किसान सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण झा सहित कई अन्य पार्टी नेता उपस्थित थे।
डा. गुप्ता ने कहा कि भाजपा किसानों के हित में कार्य करने के लिए पूरी तरह सजग है और इसी के मद्देनजर पटना में 13 नवंबर से सात राज्यों के किसान वर्कशाप आयोजित किया गया है। बीजेपी चाहती है कि किसानों को उनकी फसल का वाजिब मूल्य मिले। उन्होंने कहा कि पार्टी ने केंद्र से मांग की है कि धान का समर्थन मूल्य कम से कम 15 सौ रुपया व गेहूं का 16 सौ रुपया प्रति क्विंटल किया जाय।
भाजपा नेता ने कहा कि विगत सालों में केंद्र द्वारा बिहार को बदनाम करने के लिए जानबूझ कर खाद की किल्लत पैदा की गयी है। लेकिन इसको ले भाजपा चुप नहीं बैठेगी। आगामी पहली दिसंबर से किसानों की बदहाली, महंगाई एवं भ्रष्टाचार के विरोध में भाजपा हर प्रखंड में बैठक कर कार्यकर्ताओं के साथ आंदोलन की मजबूती पर रणनीति तय करेगी।
उन्होंने कहा कि देश के मौजूदा हालात में किसी भी वक्त लोकसभा के मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं। प्रखंड स्तरीय बैठकों में इस बात की भी समीक्षा की जायेगी।
उन्होंने आगामी 20 दिसंबर से 24 जनवरी के बीच बिहार के सभी प्रखंडों में अति पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित किये जाने की जानकारी दी और कहा कि इसका भव्य समापन 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी जयंती के साथ होगा।
इस मौके पर भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह बब्बन, विजय नाथ झा, विजय भगत, ओमप्रकाश चौधरी, किंकर सिंह, जीवछ नाथ ठाकुर आदि मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment