Wednesday, August 3, 2011

सात केंद्रों पर लिए जा रहे टीइटी परीक्षा प्रपत्र


अररिया : जिले के सात केंद्रों पर टीइटी परीक्षा के प्रपत्र आगामी छह अगस्त तक लिये जायेंगे।
प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को टीइटी फार्म संभलकर भरना होगा। अन्यथा किसी भी तरह की चूक हुई तो फार्म रद कर दिया जायेगा। वहीं प्रत्येक फार्म पर क्रमांक दर्ज है, जो भविष्य में किसी तरह की पूछताछ या पत्राचार के लिए महत्वपूर्ण है। आवेदक के पास अगर फार्म का उक्त नंबर नही है तो विभाग से किसी भी तरह की जानकारी प्राप्त नही हो पायेगी। वहीं फार्म जमा करने के पश्चात अभ्यर्थी प्राप्ति रसीद लेना न भूले। अगर रसीद नहीं होगा तो आपका परीक्षा में शामिल होने पर संशय बरकरार रहेगा।
सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि फार्म जिस केन्द्र पर से लिया गया है वहीं जमा लिया जायेगा। दूसरे अन्य केन्द्र पर फार्म प्राप्त नही किया जायेगा। अररिया में कुल 49654 टीइटी फार्म की बिक्री हुई है। जिसमें 45502 फार्म सामान्य वर्ग के तथा 4152 एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थी ने लिया है। फार्म लेने के लिए जिले के अररिया व फारबिसगंज में कुल सात केन्द्र बनाये गये हैं।
यह फार्म नहीं होगा एक्सेप्ट:
टीइटी परीक्षा में शामिल होने के लिए काउंटरों पर से लिये गये ओएमआर आवेदन पत्र को बड़ी सावधानी से भरना पड़ेगा। ओएमआर आवेदन पत्र कहीं से मुड़ा होने पर, फार्म पर ओवररायटिंग व कंटिग करने पर, उस पर ह्वाईटनर का प्रयाग करने पर, ओएमआर का फोटो कापी देने पर आवेदन स्वीकृत नहीं किया जायेगा। क्योंकि ऐसे आवेदन को कंप्यूटर अस्वीकार करेगा।

0 comments:

Post a Comment