Sunday, December 26, 2010

अस्पताल में अव्यवस्था देख विफरे सांसद

अररिया/कुसियार गांव : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर शनिवार को फल बांटने पहुंचे अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह अस्पताल की कुव्यवस्था को देख बिफर उठे।
अस्पताल के सभी वार्डो में जहां गंदगी का अंबार पाया, वहीं रोगियों ने भोजन में कटौती की शिकायत की। रोगियों ने सांसद के समक्ष बताया कि भोजन की गुणवत्ता में काफी कमी रहती है तथा सोने के लिए बेड सीट भी नहीं दिया जाता है।
रोगियों से मिली शिकायत एवं साफ-सफाई की अत्यन्त दयनीय व्यवस्था देख अनुमंडल पदाधिकारी डा. विनोद कुमार को बुलाकर उन्हें दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यदि दो दिन के अंदर इस व्यवस्था में सुधारनहीं होती है तो वे इसकी मुख्यमंत्री से करेंगे और संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई करायी जायेगी।
सांसद श्री सिंह के चेतावनी पर एसडीओ श्री कुमार ने डयूटी पर तैनात डा. कुमार आनंद से आवश्यक जानकारी ली और बताया कि डयूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मियों से जवाब तलब किया जायेगा।
मौके पर रोगियों एवं उनके परिजनों ने अस्पताल में दवाईयों का अभाव, आईसीयु खुला नहीं रहने सहित कई शिकायतें सांसद एवं एसडीओ के समक्ष की। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आलोक कुमार भगत, संजय कुमार मिश्रा, सुरेन्द्र झा आदि लोग मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment