Sunday, February 12, 2012

सभी बिचौलिए लाये जायेंगे कानून के शिकंजे में: डीआइजी


पलासी (अररिया) : करोड़ों रुपये के डेहटी पैक्स घोटाले के मुख्य आरोपी पैक्स प्रबंधक रूद्रानंद झा व बिचौलिया राम पुकार चौधरी की चल अचल संपत्ति के जब्ती के क्रम में शनिवार को डीआईजी अमित कुमार ने कहा कि बिचौलिया कोई भी उसे कानून के शिंकजे में लाया जायेगा।
उन्होंने कहा कि बिहार में बिचौलियों की संपत्ति जब्ती की प्रक्रिया पहली बार हो रही है, जबकि पूर्व में सरकारी लोक सेवकों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की गयी थी। इस जब्ती के पश्चात बिहार सरकार द्वारा दोनों आरोपियों को नोटिस दी जायेगी। संतोषप्रद जवाब नही देने पर संपत्ति को स्थायी रूप से भी जब्त किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि डेहटी पैक्स घोटाला वर्ष 2008 के पूर्वा‌र्द्ध प्रकाश में आया था। पुलिस इस मामले में त्वरित कार्रवाई कर घोटाले का उद्भेदन किया गया। वहीं इसी आरोप में बिहार सरकार द्वारा अबतक सात लोक सेवकों को बर्खास्त किया जा चुका है।
डीआईजी ने कहा कि भ्रष्टाचार उन्मूलन के मामले में सरकार की स्पष्ट नीति है। भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने हेतु हर संभव कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि अन्य बिचौलियों को दबोचने के लिए कार्रवाई जारी है। वे किसी भी सूरत में बच नहीं पायेंगे।

0 comments:

Post a Comment