Wednesday, December 29, 2010

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव को ले होने लगी चर्चा

अररिया : बिहार स्टेट बार काउंसिल, पटना के निर्देशानुसार माडल रूल के तहत अररिया स्थित जिला बार एसोसिएशन का चुनाव जनवरी, 10 के तीसरे सप्ताह में होना तय हैं, जहां संघ के अध्यक्ष व महासचिव समेत कुल 16 पदों का चुनाव गुप्त मतदान के तहत होगा। चुनाव को मू‌र्त्त रूप दिलाने के लिये वरिय अधिवक्ता व पूर्व अध्यक्ष मो. हासिम को जिम्मेदारी सौंपी गयी है।
विदित हो कि प्रत्येक दो वर्ष पर माडल रूल के तहत चुनाव संपन्न होता है, लेकिन इस बार के संघ के चुनावी तस्वीर काफी बदली सी दिख रही है। चुनाव तिथि की घोषणा शीघ्र होने की उम्मीद है। हालांकि इस चुनाव की घोषणा के साथ हीं कतिपय अधिवक्ताओं में काफी उत्साह दिख रहा है। परंतु इस चुनाव में रणनीति तय करने वाले लोग ऐसे अधिवक्ताओं को संघ का बागदोड़ देने के फिराक में है जो अधिवक्ताओं के चिरप्रतिक्षित महत्वपूर्ण जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अररिया में शीघ्र पद स्थापन को मू‌र्त्त रूप दिलाने के लिए जागरूक हो अमलीजामा दिला सकें। वहीं अधिवक्ताओं के हित की कल्याणकारी कार्य को मू‌र्त्त रूप दिलाने में कामयाब साबित हों। इस तरह की चर्चायें अधिवक्ताओं द्वारा जारी है। फुर्सत के क्षणों में अधिवक्तागण अपने टेबुल हो या चाय-पान की दुकान। इसी चर्चा में मसगूल हैं। वैसे अभी इसी चुनाव की मतदान तिथि का एक लंबा अंतराल है तथा संघ के अध्यक्ष, महासचिव, अंकेक्षक आदि महत्वपूर्ण पदों के लिये प्रत्याशियों की चुनावी तस्वीर खुल नही पाया है। बावजूद संघ के दायित्व सौंपने के सवाल पर चंद तरह की चर्चाये गर्म हैं।
जिले के प्रबुद्धजनों के सबसे बड़े इस संघ में सैकड़ों अधिवक्ता सदस्य है, जो मॉडल रूल के तहत गुप्तदान के द्वारा अपने संघ के अधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव करेंगे। वर्तमान में संघ के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण यादव, महासचिव चन्द्रशेखर ठाकुर तथा अंकेक्षक अशोक कुमार मिश्रा समेत कई लोग अन्य पदों पर आसीन हैं।

0 comments:

Post a Comment