Wednesday, November 3, 2010

धनतेरस पर हुआ ढाई करोड़ से अधिक का कारोबार

अररिया। धन धान्य जनित समृद्धि व कारोबार के साथ संस्कृति का अनूठा संगम-इस बार के धनतेरस में भी भारतीय समाज के सदियों पुराने पर्व का मनमोहक नजारा अपने शबाब पर दिखा। बाजार में रौनक रही, खास कर ज्वैलरी, धातु के बरतन व इलेक्ट्रानिक सामानों की दुकान पर भारी भीड़ छायी रही। जानकारों के मुताबिक इस बार धनतेरस के मौके पर लगभग ढाई करोड़ का कारोबार होने की संभावना है। देर शाम तक दुकानों पर भीड़ जमा थी और लोग खरीद में लगे थे। इस बार पर्व के अवसर पर सिक्के व बरतन सहित धातु के बने सामान आदि की खरीद को ले ग्रामीण इलाकों के लोग भी बड़ी संख्या में घूमते देखे गये।
शहर के मुख्य चौराहे चांदनी चौक के पास व्यवसायियों ने खूब सजावट कर रखी थी। लिहाजा यहां लोगों की भीड़ लगातार नजर आयी। इस भीड़ में महिलाएं अधिक दिखी।
वहीं, नयी डिजाइन के टेलीविजन, डीवीडी, कैमरों, फ्रिज, वाशिंग मशीन आदि की भारी मांग रही। चांदनी चौक पर दीवाली के मद्देनजर भी दुकाने सजी थी और लोग खरीददारी कर रहे थे।
इधर, स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के चीफ मैनेजर बीके सिंह ने बताया कि स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिये सोने के सिक्के जारी किये हैं। इन्हें आठ ग्राम व दो ग्राम के भारवर्ग में जारी किया गया है।

0 comments:

Post a Comment