Sunday, November 14, 2010

स्कूल का ताला तोड़कर चोरी

कुर्साकांटा(अररिया),निसं: स्थानीय उच्च विद्यालय परिसर में गुरूवार की देर रात्रि अज्ञात चोरों ने तीन कमरों का ताला तोड़कर हजारों रुपये मूल्य की चीजें चुरा लीं।
ज्ञात हो कि विद्यालय परिसर बाजार से दूर सूनसान में पड़ता है, जहां कोई नाइट गार्ड भी नहीं रहता। छठ पर्व के अवसर में शिक्षक भी अपने-अपने घर जा चुके हैं। विद्यालय के शिक्षक सुधीर कुमार, रवि शंकर एवं मो. इसराफिल विद्यालय परिसर में रहते थे। चोरों ने सूना पाकर रूम का ताला तोड़कर कुकर, गैस स्टोव, बैग आदि सामान चुरा लिये।
शुक्रवार की सुबह आदेशपाल द्वारा ताला टूटा देखकर इसकी सूचना प्रधानाध्यापक एवं स्थानीय थाना को दी गयी। इधर, शिक्षक के विद्यालय से बाहर रहने के कारण चोरी हुई सामानों क सही जानकारी नहीं हो सकी है।
गौरतलब है कि 9 मार्च 09 में भी इसी विद्यालय से कम्प्यूटर रूम का ताला तोड़कर चार कम्प्यूटर सेट, मॉनीटर, सीपीयू, माउस आदि सामान चुरा ले गये थे। इस संबंध में स्थानीय थाना में अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। प्रधानाध्यापक योगेन्द्र कु. शर्मा ने बताया कि विद्यालय में चारदिवारी नहीं है। कम्प्यूटर की आपूर्ति कर दी गयी, लेकिन रात्रि प्रहरी नहीं दिया गया। विद्यालय में दो आदेशपाल है जो रात्रि में अपने घर चला जाते हैं।

0 comments:

Post a Comment