Wednesday, December 21, 2011

प्रांतीय अधिवेशन को लेकर स्वागत समिति का गठन


फारबिसगंज(अररिया) : आगामी 23 दिसंबर से आयोजित होने वाले अभाविप की 53 वें प्रांतीय अधिवेशन के सुचारू संचालन के निमित्त प्रबुद्ध लोगों को लेकर स्वागत समिति का गठन किया गया। जिसके अध्यक्ष रामकुमार केसरी होंगे।
बुधवार को अपराह्न परिषद के स्थानीय कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता में अभाविप के प्रांतीय संगठन मंत्री निखिल रंजन ने बताया कि समिति के मंत्री अररिया के किशुन भगत, उपाध्यक्ष फारबिसगंज के भास्कर जैन एवं रानीगंज की नीलिमा देवी, सह मंत्री जोगबनी के संजीव कुमार दास और फारबिसगंज के विद्यासागर उर्फ मनचन केसरी होंगे। बताया कि इसके संरक्षक डा. एनएल दास होंगे। स्वागत समिति के सदस्य प्रियव्रत मेहता, शंभु साह, वीणा देवी, संतोष गोयल, सीताराम जायसवाल, लाल बहादुर सिंह, नवरतन गोलछा, वैद्यनाथ महतो, उपेंद्र राउत और मनोहर कुमार है।
्रप्रांत संगठन मंत्री श्री रंजन ने सूची जारी करते हुए कहा कि अधिवेशन संयोजक प्रो. एमपी सिंह, सह संयोजक राजप्रकाश चौधरी एवं व्यवस्था प्रमुख रविशंकर यादव होंगे। उन्होंने बताया कि अधिवेशन का उद्घाटन अशोक भगत करेंगे। इस अवसर पर लगने वाली प्रदर्शनी का उद्घाटन एसएसबी 24 वीं बटालियन के सेनानायक एकेसी सिंह तथा नोबेल मेडिकल कालेज, विराटनगर के निर्देशक सुनील कुमार शर्मा द्वारा संयुम्त रूप से किया जायेगा।
श्री रंजन ने प्रेस वार्ता में बताया कि अभाविप का पहला प्रांतीय अधिवेशन सन् 1959 में पटना में आयोजित हुआ था और यह 53 वां प्रांतीय अधिवेशन है। बताया कि अधिवेशन में मुख्य रूप से भ्रष्टाचार उन्मूलन एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर विस्तृत तौर पर चर्चा होगी। सीमांचल क्षेत्र में बांग्लादेशी घुसपैठी का मुद्दा भी शामिल होगा। साथ ही भ्रष्टाचार की दलदल में फंसे राज्य की उच्च शिक्षा व्यवस्था तथा बिहार की वर्तमान परिस्थिति पर दो प्रस्ताव भी अधिवेशन में लिये जायेंगे। बताया कि अधिवेशन में परिषद के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. रामनरेश सिंह, पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा, राष्ट्रीय मंत्री पारूल मंडल, क्षेत्रीय संगठन मंत्री गोपाल शर्मा सहित कई लोग शिरकत करेंगे। मौके पर रामकुमार केसरी, शंभू साह, मोहन दास, विद्यासागर केसरी, धीरज पासवान, प्रवीण कुमार, सुकांत आदर्श आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment