Tuesday, December 20, 2011

एनएच बना खलिहान, दुर्घटनाएं हुई आम


फारबिसगंज(अररिया) : एनएच 57 पर अररिया से लेकर नरपतगंज तक एनएचआइ के कुप्रबंधन के कारण दुर्घटनाएं लोगों को आमंत्रित कर रही है। एक तो घना कोहरा और एनएच पर लगे धान, पुआल व फसलों के ढ़ेर, थोड़ी सी चूक हुई किहो गए भगवान के प्यारे..। जिला क्षेत्र में पड़ने वाले फोरलेन के दोनों किनारे कई जगहों पर सड़क पर ही अतिक्रमण कर उसे खलिहान बना दिया गया है। घने कोहरे में इस हाई स्पीड सड़क पर वाहन चालकों को धान और पुआल का ढेर देखने में थोड़ी भी भूल हुई कि दुर्घटना तय है। कई बार इस वजह से यहां दुर्घटनाएं हो चुकी हैं तथा लोगों को जान भी गंवानी पड़ी है।
फोर लेन सड़क पर हो चुकी है कई दुर्घटनाएं:
शनिवार की रात हुई दो ट्रकों की भिड़ंत घने कोहरे का ही परिणाम था जिसमें एक चालक की मौत हो गयी। करीब दो वर्ष पूर्व सिमराहा कालोनी के समीप एनएच 57 के किनारे बने गड्ढे में ट्रैक्टर पलट जाने से दो मजदूरों की भी मौत हो गयी थी। एनएचआई के कुप्रबंधन के कारण अब तक इस सड़क पर दर्जन से अधिक जानें जा चुकी है। बावजूद इसके फोरलेन पर सुरक्षा के समुचित उपाय नहीं किए गए हैं।
एसपी के आदेश का भी नहीं पड़ा असर:
एनएच 57 पर किए गए अतिक्रमण तथा धान एवं पुआल के ढेर को जगह से हटाने के लिए जिले के विभिन्न थानाध्यक्षों को एसपी शिवदीप लांडे ने कड़ा निर्देश दिया था। लेकिन सख्त तेवर वाले एसपी के आदेश के बावजूद फोरलेन पर अतिक्रमण जारी है।
एसपी श्री लांडे ने फोरलेन पर इस प्रकार के अतिक्रमण से भीषण सड़क दुर्घटना की आशंका व्यक्त की थी। जिला में फोरलेन से जुड़े अररिया थाना, सिमराहा, फारबिसगंज तथा नरपतगंज थाना क्षेत्र में फोरलेन पर मौत को दावत देने वाले अतिक्रमण बदस्तूर जारी है।

0 comments:

Post a Comment