Tuesday, December 20, 2011

इंस्पेक्टर के विरुद्ध जारी वारंट का तामिला नहीं


अररिया : स्थानीय कोर्ट ने एक लंबित मामले में अररिया के तत्कालीन आरक्षी निरीक्षक के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया है। जिसकी तामिला के प्रतीक्षा में उक्त मामला वर्षो से लंबित पड़ा है।
इस मामले में अररिया निवासी अबु सदमा ने कोर्ट में एक केश दर्ज कराया था, जिसमें घटना तिथि 29 जनवरी, 03 का उल्लेख किया तथा अररिया के आरक्षी निरीक्षक एस. एन प्रसाद को कथित अभियुक्त बनाया। अररिया के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने केश नंबर 155सी/09 में पिछले 23 सितंबर 05 को संज्ञान लिया तथा भादवि के विभिन्न मामले में लगाये गये आरोप को विचारण के लिए स्थानांतरित कर दिया। इस मामले में वादी ने तत्कालीन आरक्षी निरीक्षक के विरुद्ध कई गंभीर आरोप लगाया तथा न्यायालय से इंसाफ की गुहार लगायी।
स्थानीय अदालत के सीजेएम ने मामले की गंभीरता पर अपना संज्ञान लिया तथा आरोपी बने तत्कालीन आरक्षी निरीक्षक को कोर्ट में हाजिर होने का नोटिस जारी किया, तत्तपश्चात गैर जमानती वारंट तामिला नही होने पर पुन: रिमांडर भेजा गया। बावजूद उक्त आरक्षी निरीक्षक अब तक कोर्ट में हाजिर नहीं हुए हैं। जिस कारण उक्त मामला उनकी उपस्थिति को लेकर वर्षो से कोर्ट में लंबित पड़ा है।

0 comments:

Post a Comment