Tuesday, December 20, 2011

पारा लुढ़का, अलाव की पर्याप्त व्यवस्था नहीं


फारबिसगंज (अररिया) : दिसंबर जाने को है दिन प्रतिदिन ठंड बढ़ता जा रहा है,पारा लगभग 7 डिग्री तक लुढ़क चुका है। लोग घरों से निकलने में कतराने लगे हैं पर नगर परिषद प्रशासन इस समस्या से बेखबर नजर आ रहा है। फारबिसगंज व आसपास के क्षेत्रों में अभी तक पर्याप्त मात्रा में ठंड से राहत के इंतजाम करने में प्रशासन दिलचस्पी नही दिखा रहा है। आम आदमी नप के उदासीन रवैया को जनकल्याण कार्यो की अनदेखी के रूप में अब देखने लगा है।
पिछले वर्षो के विपरीत फारबिसगंज नगर परिषद क्षेत्र सहित आसपास के ग्रामीण अंचल में पर्याप्त अलाव की व्यवस्था नही की गई है। ठंड से ठिठुरते लोगों को चौक-चौराहों पर देखा जा सकता है। सबसे ज्यादा बुरी स्थिति हवा के झोंकों के चलने पर होती है।
परवाहा से खरीदारी करने आए किशुन बताते हैं कि पहले जगह-जगह अलाव के इंतजाम किए जाते थे। पर इस बार ऐसी स्थिति नदारद है। जबकि ठंड इसबार पिछले सारे रिकार्ड तोड़ने पर आमदा है। वहीं नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गिरिजानंद कापड़ी अलाव की व्यवस्था नहीं होने का ठीकरा अनुमंडल प्रशासन पर फोड़ा है। श्री कापड़ी ने बताया कि उन्हें अभी तक अनुमंडल पदाधिकारी से अलाव की व्यवस्था संबंधी कोई निर्देश नही मिला था।

0 comments:

Post a Comment