Saturday, August 13, 2011

भाइयों की कलाई पर आज बहनें बांधेगी राखी, बाजार हुए गुलजार


अररिया/फारबिसगंज/रेणुग्राम : भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना.. जैसे गीत शहर की दुकानों से लेकर गलियों तक में गुंजने लगे हैं। सावन पूर्णिमा के दिन शनिवार को रक्षाबंधन पर्व मनाया जायेगा। जिसको लेकर बहनें जहां तैयारियों में जुट गई हैं वहीं शहर व गांव के बाजार भी गुलजार हैं। शहर के सदर बाजार रोड, काली मंदिर चौक, विकास मार्केट स्थित श्रृंगार प्रसाधनों की दुकान के अतिरिक्त जेनरल स्टोर पर भी राखियां बिक रही हैं। वहीं मिठाईयों की दुकानों पर भी भीड़ देखी जा रही है। महंगाई के बावजूद बहनों के उत्साह में कमी नहीं आयी है।
शहर के काली मंदिर चौक पर अवस्थित मां काली जेनरल स्टोर, रूची गिफ्ट गैलेरी, दुकानदार क्रमश: संतोष कुमार झा व जयप्रकाश गुप्ता विस्की ने बताया कि इस बार कलकत्ता व लुधियाना ब्रांड की राखी खूब बिक रही है। उनलोगों के अनुसार दुकानों पर 5 रुपये से लेकर 500 रु. तक प्रति पीस राखी बेच रहे हैं। दुकानदारों ने बताया कि पिछले 10 दिनों से राखी का कारोबार जोरों से चल रहा है। रेणुग्राम से जाप्र के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न बाजारों में राखी की खरीददारी जोरों पर है। वहीं परदेशी भाईयों को समय रहते राखी मिल जाने के निमित डाकघरों व कुरियरों द्वारा राखियां भेजे जाने का सिलसिला पिछले दिनों तक जारी रहा।
फारबिसगंज से निप्र के अनुसार पवित्र रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर फारबिसगंज नगर में दर्जन से भी अधिक स्थानों पर लगाये गये दुकानों में एक से बढ़कर एक आकर्षक एवं आधुनिकता से परिपूर्ण राखियों से दुकानें पट गई है। बाजारों में जयपुरी राखियों के भी कई किस्मों को उतारा गया। वहीं धातू के राखियों की भी मांग अच्छी रहने की जानकारी जवे‌र्ल्स दुकानदारों ने दी है। जबकि बथनाहा स्थित 24 वीं बटालियन के मुख्यालय में भी महिला कांस्टेबुल द्वारा जवानों को राखी बांधे जाने का कार्यक्रम निर्धारित है। वहीं अग्रवाल महिला मंच भी एसएसबी जवानों को राखियां बांधेगी।

0 comments:

Post a Comment