Saturday, August 13, 2011

एसएसबी जवानों को बांधी राखी


अररिया : रक्षा बंधन के पवित्र अवसर पर सशस्त्र सीमा बल की 28वीं बटालियन मुख्यालय में रक्षा बंधन का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर ऊँ शांति की ब्रह्माकुमारी उर्मिला बहन के नेतृत्व में अधिकारियों व जवानों की कलाई पर राखी बांधी गयी। स्कूली बच्चों ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
इस अवसर पर बोलते हुए सहायक सेनानायक अनेंद्र मनी सिंह ने कहा कि रक्षा बंधन का पर्व भाई बहनों का पवित्र पर्व है, जो पूरी दुनिया में अनूठा है। वहीं, सहायक सेनानायक विकास भल्ला ने मौके पर जवानों व आगंतुक अतिथियों को रक्षा बंधन की बधाई दी।
वहीं, ब्रह्माकुमारी उर्मिला बहन ने कहा कि रक्षा बंधन न केवल भाई बहनों के पवित्र रिश्ते का पर्व है बल्कि यह देश की रक्षा का भी पर्व है। एसएसबी के जवान तथा अधिकारी बंधु अपने घर परिवार से दूर देश की सेवा में लगे रहते हैं, इसलिए वे बधाई व शुभकामना के सच्चे हकदार हैं।
उर्मिला बहन ने मौके पर लोगों को अपनी कम से कम एक बुराई का त्याग करने का आह्वान किया। इस अवसर पर डीपीएस के प्राचार्य नारायण कर्ण तथा बथनाहा बटालियन के बीके चौधरी ने भी अपने विचार रखे। समारोह का संचालन बीके संजय गुप्ता ने किया।
समारोह के अंतिम चरण में उर्मिला बहन व अन्य बहनों ने अधिकारियों व एसएसबी जवानों की कलाई पर राखी बांधी तथा उपहार प्रदान किये। डीपीएस की बच्चियों ने भी एसएसबी जवानों को राखी बांधी।
वहीं, बथनाहा जाटी के अनुसार हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी फारबिसगंज स्थित अग्रवाल महिला मंच, तथा ऊं शांति के बहनों ने बथनाहा स्थित मुख्यालय परिसर में राखी बांधी तथा देश की सीमा की सुरक्षा में तैनात कर्मियों को घर से बाहर रहने के दर्द को काफी हद तक कम किया।
बल के सेनानायक एकेसी सिंह के द्वारा इस अवसर पर बल के ओर से बहनों को शाल भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बीआर चौहान, एमसी पंडित, सूर्य कुमार सिंह आदि भी उपस्थित थे। वहीं अग्रवाल महिला मंच की ओर से सरोज, अनिता, सुधा, संगीता, मंजू, उर्मिला, मंजू जी (पटना), सुनिता धनावत, सुनिता गोयल, मीनू गोयल, नेहा आयुषि, आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर बल की महिला जवानों ने भी अधिकारियों, जवानों तथा उपस्थित लोगों को राखी बांधी।

0 comments:

Post a Comment