Thursday, March 10, 2011

ट्रक की चपेट में आने से छात्रा की मौत, विरोध में सड़क जाम


बथनाहा/जोगबनी (अररिया) :एनएच 57 बथनाहा-जोगबनी मुख्य मार्ग स्थित अमौना मीरगंज गांव के पास तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से एक स्कूली बच्ची की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने उक्त मार्ग को घटनास्थल के पास ही जाम कर दिया। ग्रामीण मुआवजे की मांग कर रहे थे। बाद में फारबिसगंज के बीडीओ घटनास्थल पर पहुंचे तथा लोगों को आश्वासन देकर जाम हटवाया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
जानकारी अनुसार जोगबनी रेलवे स्टेशन मालगोदाम से एफसीआई फारबिसगंज का चावल लोड कर ट्रक नंबर बीआर 24 एच/1343 फारबिसगंज की ओर आ रहा था। ट्रक जब मीरगंज के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गयी।
इसी बीच स्कूल के लिए निकली अमौना पंचायत के मीरगंज गांव निवासी आलमगीर की पुत्री मुस्कान ट्रक के चपेट में आ गयी, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। घटना के बाद ट्रक चालक व खलासी फरार हो गये। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बच्ची के शव के साथ सड़क को जाम कर दिया जिससे यातायात घंटों अवरूद्ध रहा। सूचना पर जोगबनी व बथनाहा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुचंकर लोगों को समझाने का प्रयास किया। बाद में बीडीओ ने मृतक के परिजनों को कबीर अंत्येष्ठी योजना के तहत 1500 नकद दिये तथा अन्य आश्वासन भी दिया। तब करीब पांच घंटे के बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। ग्रामीणों मो. रजिउल्लाह खांन, मो. नसीम उर्फ गोपाल, मो. महफुज आदि ने बताया कि सड़क के दोनों तरफ ईट व मिट्टी का उपयोग विभाग व संवेदक द्वारा नहीं कराये जाने के कारण इस सड़क मार्ग पर आये दिन दुर्घटनाएं हो रही है।

0 comments:

Post a Comment