Monday, October 24, 2011

धनतेरस पर दुकानों में उमड़ी भारी भीड़


अररिया : रोशनी में नहाया हुआ शहर, ग्राहकों को सामान बेचने में व्यस्त दुकानदार और चहुंओर खुशियाली का नजारा ..। सोमवार की शाम धनतेरस के मौके पर अररिया बाजार में ऐसा ही दृश्य दिखा। यह भी लगा कि जन उल्लास के आगे महंगाई डायन, थोड़ी देर के लिए ही सही, कहीं छुप गयी है। इस अवसर पर धातु, जेवरात, इलेक्ट्रानिक सामान व सजावटी सामानों की बिक्री खूब हुई और व्यवसायियों ने सदियों से चली आ रही इस परंपरा का जमकर लाभ उठाया।
शहर में शाम होने के बाद से बाद बिजली की लुकाछिपी जारी थी। लेकिन व्यवसायिक प्रतिष्ठानों द्वारा की गयी वैकल्पिक व्यवस्था से अंधकार भी कहीं गायब हो गया था। खरीदने वाले खुश और बेचने वाले भी खुश। भला उत्साह व उल्लास के आगे कौन सी बुराई ठहर सकती है?
धनतेरस की शाम अररिया के बाजारों में अरसे बाद खूब रौनक दिखी। चांदनी चौक, बस स्टैंड रोड, हटिया रोड, काली मंदिर चौक, नौरतन चौक, विकास मार्केट व एडीबी चौक जैसे बाजारों में बड़ी संख्या में ग्राहकों की चहलपहल रही।
खासकर धातु के बरतन व सोना चांदी की दुकानों में ग्राहक व दुकानदार दोनों ही निरंतर व्यस्त नजर आये। वहीं, टेलीविजन, कंप्यूटर, डीवीडी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, गीजर, ओवेन, आयरन आदि की दुकानों पर भी भारी भीड़ लगी रही। दुकानदारों ने बताया कि इस बार के धनतेरस में एलसीडी टीवी की खास मांग रही। वहीं, बहुत से लोगों ने इस मौके पर चांदी का सिक्का खरीदकर धनतेरस की परंपरा का निर्वाह किया।
इधर, शाम के वक्त सड़कों पर मौजूद भारी भीड़ तथा कीड़े मकोड़ों की बहुतायत कष्टदायी रही। कीट पतंगों के आक्रमण से ग्राहक तथा दुकानदार दोनों ही परेशान रहे।

0 comments:

Post a Comment