Tuesday, October 25, 2011

पोस्टमार्टम रिपोर्ट सुलझाएगी मौत की गुत्थी


रानीगंज (अररिया) : महादलित टोले के 12 वर्षीय अरविंद ऋषिदेव के मौत की गुत्थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सुलझेगी। जहां मृत बच्चे के परिजन उसकी हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं, वहीं, अभियुक्त बच्चों के परिजन इसे एक साजिश करार दे रहे हैं।
मछली मारने को लेकर हुए विवाद के बाद पानी में डूबोकर हत्या करने की बात मृतक बालक अरविंद के परिजन लगातार कह रहे हैं। उसकी मौत के बाद सिमराहा रहिका गांव में मातमी सन्नाटा है वहीं हत्यारोपी बच्चों के गांव भूट्टा टोला में भय एवं आतंक का माहौल है।
ज्ञात हो कि हत्या में नामजद सातो आरोपी 10 से 15 वर्ष आयुवर्ग के किशोर हैं। उनके परिजन अपने बच्चों को निर्दोष बताते हुए कहते है कि कुछ शरारती तत्वों के कारण उनके बच्चों के भविष्य बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है। परिजनों का कहना है कि आरोपी बच्चों में से एक हरियाणा में अपने परिजन के पास एवं एक पूर्णिया मदरसे में भर्ती है। इस संबंध में रानीगंज थानाध्यक्ष अरुण सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जाच कर रही है तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा में है।
उन्होंने बताया कि अरविंद की मौत कैसे हुई इसका पता तो अनुसंधान के बाद ही चलेगा, लेकिन गांव के दोनों गुटों के बुजुर्गो के बीच मछली मारने को लेकर विवाद कई दिनों से चल रहा था। पुलिस इन सभी पहलुओं की जाच कर रही है।

0 comments:

Post a Comment