Monday, October 24, 2011

स्टेट बैंक: कर्मियों की कमी से परेशानी


सिकटी (अररिया) : प्रखंड के बरदाहा बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक भिरबेनी शाखा में कर्मियों तथा काउंटर के अभाव में लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। मात्र एक काउंटर के सहारे लेन-देन की प्रक्रिया में लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता है।
वर्ष 1985 में खुली यह शाखा आज के कारोबार के हिसाब से छोटी पड़ रही है। इस बाबत शाखा प्रबंधक एसके मोदी ने बताया कि शाखा में बीस हजार खाते हैं। प्रतिदिन सैंकड़ों ग्राहकों द्वारा लेनदेन किया जाता है। खासकर पर्व के मौके पर भीड़ ज्यादा होती है। साथ ही सरकारी चेकों का भुगतान भी किया जाता है। जब तक काउंटर का ढांचा परिवर्तन कर अतिरिक्त कर्मियों एवं काउंटर की व्यवस्था नहीं होगी यह समस्या लगी ही रहेगी। फिर सुरक्षा के दृष्टिकोण से कैश रखने की निर्धारित सीमा होने से भी कभी-कभी राशि का अभाव हो जाता है।
ब्रांच में इस समय शाखा प्रबंधक समेत एक एबीएम एवं एक कैशियर ही कार्यरत है। मौके पर मौजूद ग्राहकों ने बताया कि अगर लेनदेन का काउंटर अलग किया जाये तथा एक एटीएम की व्यवस्था की जाये तो काउंटर की भीड़ घट सकती है। भीड़भाड़ के चलते पासबुक के अदला-बदली एवं पैसों के हिसाब में कभी-कभी गड़बड़ी भी हो जाती है।
बाक्स के लिए
भीड़ में कटी ग्राहक की जेब
सिकटी संसू: प्रखंड की भिरबेनी एसबीआई शाखा में शनिवार को पैसा जमा करने आए एक ग्राहक की पाकेटमारी कर आठ हजार रूपये निकाल लिए गये। ग्राहक डेढुआ निवासी ब्रह्मानंद मिश्र ने बताया कि वे अपनी बेटी की शादी के लिए बैल बेचकर आठ हजार रूपये खाता में जमा करने बैंक आए थे। भीड़-भाड़ के क्रम में उनके पाकेट से रूपया निकाल लिया गया। जिसकी शिकायत मौके पर मौजूद बैंक अधिकारी एवं चौकीदारों से की। लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

0 comments:

Post a Comment