Sunday, October 23, 2011

दीपावली पर मां लक्ष्मी के पूजन की तैयारियां जोरों पर


अररिया : दीपावली के अवसर पर धन की देवी मां लक्ष्मी के पूजन की तैयारियों में संपूर्ण जिला उत्साहित व व्यस्त नजर आ रहा है। जगह-जगह खूबसूरत पंडाल बनाए जा रहे हैं तथा प्रतिमाओं को सजाया संवारा जा रहा है। वहीं, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में भी लक्ष्मी पूजन को ले तैयारियां की जा रही हैं।
जिला मुख्यालय के महावीर रोड में मां लक्ष्मी की सुंदर प्रतिमा स्थापित की जा चुकी है। महावीर क्लब के तत्वावधान में आयोजित इस समारोह में मुख्य प्रतिमा स्थल तक पहुंचे के लिए भूलभुलैया गलियां बनायी गयी है। यह व्यवस्था अब से ही लोगों के आकर्षण का केंद्र बन चुकी है। विदित हो कि यह लक्ष्मी पूजन स्थल हर साल हजारों लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहता है। इस साल भी पूजनोत्सव को मनोहारी व आकर्षक बनाने के लिए राजकुमार, राहुल, विपिन जायसवाल, अभिषेक, राणा, सानू सिंह, सम्राट, अंकित, सोनू, दीपक, राहुल कुमार, राहुल जैन, प्रमोद, चिरंतन आदि नवयुवक लगातार सक्रिय बने हुए हैं।
वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में भी लक्ष्मी पूजा को ले हर प्रकार की तैयारी की जा रही है। उल्लेखनीय है कि कई व्यापारी लक्ष्मी पूजन के दिन से ही अपने नये बहीखाते का संचालन करते हैं।

0 comments:

Post a Comment