Wednesday, March 23, 2011

भ्रष्टाचार व कालेधन के खिलाफ धरना का आयोजन


अररिया/कुर्साकांटा : भ्रष्टाचार व कालेधन को रोकने के लिए भारत स्वाभिमान न्यास के बैनर तले राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत पतंजलि योग समिति व न्यास कार्यकर्ताओं ने बुधवार को ठाकुरबाड़ी परिसर में एक दिवसीय उपवास किया। उपवास आंदोलन की अध्यक्षता समिति के जिलाध्यक्ष प्रो. कमल नारायण यादव ने की। धरना व उपवास के उपरांत कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों का एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को सौंपा। कार्यक्रम में लोगों ने काला धन लाना है देश को बचाना है, योग भी सिखायेंगे, काला धन भी लायेंगे आदि नारे भी लगाये। जिलाध्यक्ष प्रो. यादव ने काला धन व भ्रष्टाचार को खत्म करने के पांच उपायों पर बल देते हुए कहा कि सरकार अगर कठोर कानून बनाकर करेंसी को रिकाल करे, मारिशस के रूट को बंद करें तो भारत समृद्धशाली राष्ट्र बनकर उभरेगा। सामूहिक उपवास कार्यक्रम में मुख्य रूप से समिति के उपाध्यक्ष रामलखन राम, महामंत्री शंकर आनंद, महिला प्रभारी शांति कुमारी, रामानंद सिंह यादव, विवेका नंद यादव, विधानंद जी महाराज पंडित, विनय कुमार, सुनील कुमार, अरुण कुमार, विदेश्वरी यादव आदि मौजूद थे।
कुर्साकांटा से निज संवाददाता के अनुसार बुधवार 23 मार्च को भगतसिंह, राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिवस के अवसर पर प्रखंड मुख्यालय स्थित अतिथि सदन में पतंजलि योग समिति के सदस्यों द्वारा भ्रष्टाचार एवं कालेधन के खिलाफ चल रहे राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत एक दिवसीय धरना एवं अनशन किया गया।
इसमें मुख्य रूप से रामनाथ गुप्त, प्रणव गुप्ता, ब्रजेन्द्र झा, रामलाल साह, सुनील कु. केशरी एवं सुमन कुमार केशरी आदि मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment