Tuesday, June 26, 2012

सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन


रेणुग्राम (अररिया) : फारबिसगंज प्रखंड के मटियारी पंचायत के वार्ड संख्या एक के सैकड़ों ग्रामीण ने डोम रोड से निकलकर मटियारी-सहवाजपुर जाने वाली जर्जर सड़क के निर्माण की मांग को लेकर मंगलवार की सुबह इसी सड़क पर प्रदर्शन किया। उन्होंने कुछ देर के लिए सड़क को जाम भी किया। प्रदर्शन कारियों में काफी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थी।
प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों में वार्ड संख्या एक के गजानंद मंडल, उमेश मंडल, जामुन मंडल, जागो झा, विशेश्वर मंडल, तारा देवी, शिला देवी, परनी देवी, घुटकी देवी, टुनटुन देवी सहित अन्य लोग शामिल थे।
ग्रामीणों ने बताया कि लगभग चार दशक पूर्व इस सड़क का निर्माण कराया गया था। निर्माण के वर्षो बीत गए पर किसी ने इस मार्ग की सुधि नही ली। सड़क पगडंडी में तब्दील हो गए है। ग्रामीणों ने बताया कि हजारों की आबादी इससे प्रभावित है। हल्की बारिश में ही लोगों को कीचड़ होकर आवाजाही करना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि शीघ्र ही सड़क निर्माण की दिशा में कोई ठोस कदम नही उठाया गया तो समस्त वार्ड के लोग इस सड़क पर धान रोपनी कर विरोध जताएंगे। प्रर्दशनकारी ग्रामीणों को पंसस सह जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रखंड उपाध्यक्ष बैद्यनाथ मंडल तथा जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष पिंटु दास तांती ने समझा बुझाकर शांत किया तथा जाम समाप्त करवाया।

0 comments:

Post a Comment