Thursday, June 23, 2011

बिहार सरकार से होगी जनहित की बात: हबीबुल्ला


अररिया : राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष वजाहत हबीबुल्ला ने कहा है कि भजनपुर मामले का शीघ्र समाधान जनहित में बेहद जरूरी है। क्योंकि खुशहाली का रास्ता समाधान से ही निकलेगा। वे मंगलवार की देरशाम फारबिसगंज के भजनपुर ग्राम से लौटने के बाद अररिया डाक बंगला में मीडिया से रुबरू थे।
श्री हबीबुल्ला ने कहा कि उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद सभी पक्षों से बातचीत कर ली है और सारी रिपोर्ट बिहार सरकार को शीघ्र सौंप देंगे। उससे पहले इस संबंध में कुछ बोलना उचित नहीं होगा। मौके पर आयोग की महिला सदस्य सैयदा बिलग्रामी इमाम भी उपस्थित थी।
अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि इलाके में उद्योग लगना लोगों के हित की बात है। क्योंकि इससे लोगों को नौकरी व रोजगार के मौके मिलते, लेकिन बदकिस्मती से एक सड़क को लेकर झगड़ा हुआ। इस सड़क से ही गांव के लोग अस्पताल, बाजार, कर्बला सहित अन्य जगहों के लिए जाते थे। लेकिन इस मामले का समय रहते समाधान करने के प्रति प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की।
उन्होंने कहा कि इस समय किसी को दोषी ठहराना उचित नहीं होगा। लेकिन कांड से जुड़ी शिकायतों तथा दिल दहला देने वाली तस्वीरों को देखने के बाद गांव का दौरा करना जरूरी था। अध्यक्ष ने कहा कि वे सभी पक्षों से मिल चुके हैं तथा इस संबंध में शीघ्र ही अपनी रिपोर्ट बिहार सरकार को सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि मामले का हल निकलना कठिन नहीं है। इलाके की खुशहाली का रास्ता इसी हल से निकलेगा।

0 comments:

Post a Comment