Thursday, June 23, 2011

शगुफ्ता के सामने होंगी कई चुनौतियां


अररिया  : कई राजनीतिक महाबलियों के बीच से जीत की राह तय करने में शगुफ्ता ने इस बार मैच्योरिटी का परिचय दिया। लेकिन इस बार की जीत के बाद उन्हें विकास की राह पर न केवल मजबूती के साथ कदम रखने होंगे, बल्कि कार्यपालिका के साथ समन्वय, विकास योजनाओं की ससमय पूर्णता तथा त्रिस्तरीय पंचायती राज के मान सम्मान की रक्षा जैसी कई महत्वपूर्ण चुनौतियां भी उनके सामने होंगी।
बुधवार को समाहरणालय के वातानुकूलित आत्मन कक्ष में हुए पार्षदों के शपथग्रहण के बाद हुए चुनाव में शगुफ्ता ने रेखा देवी को दस मतों के अंतर से हराया। अंतर लगभग एकतरफा था, लेकिन इस अवसर पर रेखा देवी के समर्थकों ने निर्वाची पदाधिकारी सह प्रभारी जिलाधिकारी पर पक्षपात का आरोप लगाया तथा दोबारा वोटिंग की मांग की।
वहीं, कचहरी परिसर में इस अवसर पर खूब गहमागहमी रही। तनाव भरे मौके भी आए, लेकिन प्रशासन तथा पब्लिक दोनों ने ही संवेदनशीलता का परिचय दिया तथा हालात को नियंत्रित रखा।
जीत के बाद दैनिक जागरण से बातचीत में नवनिर्वाचित अध्यक्ष शगुफ्ता ने नारी सशक्तीकरण, गरीबी उन्मूलन, स्वास्थ्य, शिक्षा व बिजली की आपूर्ति में जिले को वास्तविक हक दिलवाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहने की प्रतिबद्धता दोहराई।
उन्होंने कहा कि अपने पिछले कार्यकाल में मैंने जहां से विश्राम लिया था, मेरी विकास यात्रा वहीं से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में सबका सहयोग, समर्थन व पहले से बेहतर समन्वय मेरा कमिटमेंट रहेगा।
चुनाव के अवसर पर एसडीओ डा.विनोद कुमार, एसडीपीओ मो. कासिम, नगर थाना के एसएचओ रामशंकर सिंह, दंडाधिकारी के रूप में रानीगंज के सीओ रामविलास झा, अररिया के सीओ टीए शाहिदी के साथ बड़ी संख्या में सैप, जिला पुलिस बल के जवान व अधिकारी तैनात थे। पुलिस कप्तान गरिमा मलिक भी स्थिति का लगातार अनुश्रवण कर रही थी।
इससे पहले डीडीसी सह प्रभारी जिलाधिकारी शशिभूषण प्रसाद ने नव निर्वाचित पार्षदों को पद पर गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इस अवसर पर डीआरडीए निदेशक विजय कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment