Friday, December 30, 2011

माता पिता से बिछुड़कर बालक पहुंचा फारबिसगंज

फारबिसगंज(अररिया) : सहरसा रेलवे स्टेशन पर अपने माता-पिता से बिछुड़ा नौ वर्षीय बालक ट्रेन से गुरुवार की रात फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पहुंच गया। उसे एक रेल यात्री द्वारा आरपीएफ के सुपुर्द कर दिया गया। भटक गए बच्चे को फिलहाल डीडीडब्लूएस अररिया को सौंप दिया गया है। इधर, डीडीडब्लूएस के समन्वयक साकेत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बच्चे के अभिभावक का घर खोज लिया गया है। उसे शीघ्र ही मातापिता को सौंप दिया जायेगा।
फारबिसगंज आरपीएफ प्रभारी एहसान अली ने बताया कि बच्चा अपना नाम शुभम बता रहा है। पिता का नाम रमेश कुमार खां तथा मां का नाम विनीता देवी बता रहा है। उसने अपना घर फारबिसगंज वार्ड संख्या सात बताया तथा गंगा सरस्वती शिशु मंदिर का छात्र बताया। आरपीएफ तथा स्थानीय पुलिस सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा वार्ड संख्या सात तथा विद्यालय जाकर बच्चे की पहचान कराने का प्रयास किया, लेकिन किसी ने नहीं पहचाना।
शुभम ने बताया कि वे माता पिता के साथ समस्तीपुर स्थित ननिहाल से ट्रेन से लौट रहा था। सहरसा रेलवे स्टेशन पर वह अंडा खाने उतरा तभी वह माता पिता से बिछड़ गया। बच्चा सहरसा से फारबिसगंज जाने वाली ट्रेन में किसी अन्य बोगी में चढ़ गया। इसी बीच सुपौल स्टेशन के समीप एक रेल यात्री ने शुभम को अपनी सुरक्षा में ले लिया और फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर उतर कर शुभम को आरपीएफ के हवाले कर दिया।
News Source - jagran.yahoo.com/news/local/bihar

0 comments:

Post a Comment