Tuesday, December 27, 2011

आवास राशि हड़पने वालों के विरुद्ध तेज होगा अभियान :शिवदीप



अररिया, : इंदिरा आवास घोटाले में दो दिन पूर्व एक पूर्व बीडीओ व मुखिया तथा अब एक मुखियापति की गिरफ्तारी से यह स्पष्ट हो गया है कि पुलिस किसी को बख्शने के मूड में नहीं है। एसपी शिवदीप लांडे ने सोमवार को साफ शब्दों में कहा कि गरीबों के लिए आने वाले इंदिरा आवास की राशि गटकने वालों के विरूद्ध अभियान को धारदार किया जायेगा।
डीजी द्वारा आर्थिक अपराधों में पुलिस के सीधे हस्तक्षेप की बात कहने के बाद अब इस जिले में इंदिरा आवास घोटाले की कई और परतें खुलने की संभावना है।
एसपी ने अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को बताया कि जिले में इंदिरा आवास के मद में प्राप्त सरकारी राशि का जम कर दुरुपयोग हुआ है। लेकिन घोटालेबाज कोई भी हो उसे छोड़ा नहीं जायेगा। उन्होंने बताया कि पुलिस इंदिरा आवास घोटाले के सूत्रधारों तक पहुंचने के लिए गिरफ्तार पूर्व बीडीओ व अन्य को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ करेगी।
एसपी ने बताया कि इंदिरा आवास में गड़बड़ी के मामले में फिलहाल पुलिस के पास लगभग 75 प्राथमिकी दर्ज करायी जा चुकी हैं। लेकिन कई ताजा मामले भी सामने आ रहे हैं। नरपतगंज में गिरफ्तार मुखियापति ने महादलित समुदाय की एक महिला के नाम पर आवंटित आवास का पैसा अपनी पुत्री सरिता देवी के नाम पर उठा लिया। ऐसे कई मामले और हैं, जिनमें पुलिस अनुसंधान कर रही है।
एसपी ने बताया कि इंदिरा आवास के अनुसंधान की गति तेज की गयी है तथा जल्द ही असल घोटालेबाजों पर शिंकजा कसा जायेगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इंदिरा आवास मामलों में लंबित गिरफ्तारी के टास्क को पूरा करने के लिए कई दो टीम गठित की है और वह अपने काम में लगी है।
उन्होंने यह भी बताया कि इंदिरा आवास में बिचौलियों की कारगुजारी से पीड़ित अगर पुलिस के पास पहुंचेंगे तो उनकी बात सुनी जायेगी तथा दोषियों के खिलाफ निश्चय ही कार्रवाई की जायेगी।

0 comments:

Post a Comment