Thursday, December 29, 2011

लापरवाही के आरोप में 26 हेडमास्टरों पर कार्रवाई की अनुशंसा


अररिया : जिला शिक्षा पदाधिकारी राजीव रंजन प्रसाद ने जिले के 26 प्रधानाध्यापक के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की है। डीईओ ने मानव संसाधन विकास विभाग के माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र लिखकर सभी 26 प्रधानाध्यापकों पर कर्तव्यहीनता एवं लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। पत्र में भी स्पष्ट किया गया है कि मुख्यमंत्री साइकिल योजना की राशि निर्धारित 27 दिसंबर को वितरण के संबंध में डीएम व डीईओ के स्तर सख्त निर्देश दिया गया था, परंतु निर्देशों का उल्लघंन किया गया है।
डीईओ श्री प्रसाद ने जिन प्रधानाध्यापकों पर अनशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की है, उनमें एसडीडीएनजी राजकीय उवि फारबिसगंज के मिथलेश प्रसाद, मोती उवि मदनपुर के सदानंद सिंह, विद्या निकेतन उवि भोजपुर के गजेन्द्र झा, पीएन उवि सोहन्दर हाट में कपिलेश्वर झा, एलएस उवि पलासी पटेगना के सूर्यकांत झा, जाकिर अकादमी डेहटी के नईमउद्दीन, उवि उरलाहा के रमजान अली, उवि कलियागंज के बटेश नाथ झा, उवि बरदाहा के घनश्याम मंडल, उवि कुआड़ी के विजय कुमार विश्वास, कलावती उवि रानीगंज के कमरूल होदा, जवाहर उवि भरगामा के महेश्वरी प्र. साह, उवि सिमरबनी के इंद्रकांत ठाकुर, उवि पिठौरा के पूर्णेन्दु झा, उवि जोगबनी के राजेन्द्र पासवान, रामलाल उवि हरिपुर डाक के प्रअ जगदीश प्र. गुप्ता, उवि सिमराहा के जगत नारायण दास, रामानंद उवि रमैय के घनश्याम मंडल, प्रोजेक्ट कन्या उवि नरपतगंज के रंजीत कुमार सिंह, प्रोजेक्ट कन्या उवि जोकीहाट के मो. खालिद तथा महर्षि मेही प्रोजेक्ट कन्या उवि पहुंसी के मो. नजामउद्दीन के नाम शामिल हैं।
इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि डीएम के निर्देश के आलोक में 27 दिसंबर को शिविर लगाकर मुख्यमंत्री साइकिल योजना की राशि छात्र व छात्रा को वितरित करना था। परंतु उक्त विद्यालय के प्रधानाध्यापकों ने राशि बांटना तो दूर कोषागार में विपत्र भी जमा नहीं किया और न ही खाता खोला। डीइओ ने बताया कि इस मद की राशि 12 नवंबर को ही आवंटित कर दी गयी है। इसके बावजूद हेडमास्टरों ने निर्देशों का उल्लघंन किया है।
News Source - jagran.yahoo.com/news/local/bihar

0 comments:

Post a Comment