Thursday, December 29, 2011

पीड़ितों को न्याय दिलाने को संघर्ष करेगी कांग्रेस


अररिया : भजनपुर मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को विरोध गोष्ठी का आयोजन किया। गोष्ठी में नेताओं ने पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए संघर्ष का आह्वान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश कांगेस के महासचिव सह प्रवक्ता डा. शकील अहमद खां ने की।
कार्यक्रम में उपस्थित पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह बंगाल झारखंड प्रभारी डा. शकील अहमद ने कहा कि निर्दोष पर जुल्म के खिलाफ कांग्रेस हमेशा लड़ती रही है। हम भजनपुर के पीड़ितों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि भजनपुर का वाकया भ्रष्टाचार से जुड़ा है। राज्य सरकार ने अपने नजदीकियों को बियाडा की जमीन दी, इसीलिए मामले की सीबीआई जांच नहीं कराना चाहती। डा. अहमद ने न्यायिक आयोग की जांच के जल्द पूरा किये जाने की मांग की तथा मामले में कोर्ट के फैसले के प्रति विश्वास व्यक्त किया।
वहीं, डा. शकील अहमद खां ने कहा कि हम विकास के विरोधी नहीं हैं, लेकिन भजनपुर के पीड़ितों को इंसाफ दिलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के प्रति नीतीश सरकार का रवैया ठीक नहीं है। भजनपुर से पहले बटराहा के मामले में भी यह देखा जा चुका है।
इधर,कांग्रेस से विस प्रत्याशी रह चुकी जिप अध्यक्ष शगुफ्ता अजीम ने कहा कि भजनपुर वासियों को इंसाफ नहीं मिला तो कई और भजनपुर सामने आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ितों के प्रति अपनी जिम्मेदारी भूल चुकी है। कसबा के कांग्रेसी विधायक आफाक आलम ने कहा कि अगर इंसाफ नहीं मिला तो बात दबेगी नहीं। उन्हें इस बात पर ऐतराज था कि मामले की जांच छह माह में भी पूरी नहीं हो पायी है।
कार्यक्रम में ओवैश यासीन, जिलाध्यक्ष भारतेंदु यादव, मासूम रेजा, शशिभूषण झा, प्रमोद झा, परवेज आलम, आदि ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर अनहद संस्था के प्रतिनिधि के अलावा पूर्व मंत्री मोईदुर्रहमान,अनिल सिंहा, आबिद अंसारी, सदरे आलम, सुनील आर्य, प्रो. राम चरित्र सिंह, शंकर प्रसाद साह, रजी अहमद, प्रकाश चौधरी, साजिद सबा, जयप्रकाश यादव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment