Thursday, December 29, 2011

अंतरजिला अपराधी गिरोह का का हुआ उद्भेदन


रानीगंज(अररिया) : पुलिस कप्तान द्वारा घटना की लगातार मानीटरिंग व उनके निर्देश पर रानीगंज पुलिस ने लूट कांड के सभी तीनों अभियुक्तों को न सिर्फ गिरफ्तार किया बल्कि लूटी गयी मोबाइल के साथ पूरे घटना का उद्भेदन भी कर दिया जिसमें अंतर जिला गिरोह की संलिप्ता बतायी गयी।
रानीगंज थाना क्षेत्र के बड़हारा ग्राम से मोबाइल कंपनी के कर्मियों से तीन अपराध कर्मियों द्वारा छह लाख की स्पाइसर मशीन, मोबाइल सेट सहित लूट कांड में संलिप्त तीनों अपराध कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराध कर्मियों ने घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया है। हालांकि बड़हारा ग्राम में लूटी गयी स्पाइस मशीन तो अब तक बरामद नही हुयी है परंतु अन्य थाना क्षेत्र से लूटी गयी स्पाइसर मशीन को अन्य थाना क्षेत्र की पुलिस के सहयोग से बरामद किया गया है। पुलिस सुत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना में लूटी गयी मोबाइल के लोकेशन पर पुलिस ने मोबाइल सेट सहित ब्रजेश यादव नामक अपराधी को गिरफ्तार किया जो बनमनखी थाना क्षेत्र के राधा नगर ग्राम का रहने वाला था। पूछताछ के दौरान उसने अपने अन्य दो सहयोगी बौंसी के अशोक मंडल एवं चंदन यादव के साथ होने की बात स्वीकार किया। मधेपुरा जिले के शंकरपुर ग्राम वासी चंदन यादव जो अपने ससुराल में रह रहा था। जब गिरफ्तारी पुलिस ने की तो उसके पास से बनमनखी थाना क्षेत्र में लूटी गयी मशीन बरामद हुयी। लूटकांट के तीसरे आरोपी अशोक मंडल को पुलिस गिरफ्तार कर पूरे घटना का उद्भेदन कर दिया। रानीगंज, सरसी एवं बनमनखी थाना पुलिस के संयुक्त अभियान एवं पूछताछ से जो उद्भेदन किया गया उसके अनुसार मोबाइल के ओएफसी तार को जोड़ने वाली अति कीमती इन मशीनों को लूटने के लिए अंतर जिला गिरोह काम कर रही है जिसमें इस क्षेत्र से जुड़े कई ठेकेदारों की संलिप्तता भी पायी गयी है। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उद्भेदन के क्रम में इस गिरोह का एक सदस्य जो पूर्णिया जिला का रहने वाला बताया गया है वो पुलिस दबिश के कारण आत्म समर्पण कर चुका है पुलिस उसे रिमांड पर लेने का भी मन बना रही है।
सड़क किनारे बीछे ओएफसी तार को जोड़ने वाली कीमती मशीन की लूट की घटनाएं बढ़ने के संबंध में मोबाइल कंपनी अल्काटेल के एक कर्मी ने बताया कि कुछ असमाजिक तत्व इन स्पाइसर मशीन की चोरी कराकर उसे औने-पौने दाम में खरीद कर बड़ी-बड़ी मोबाइल कंपनी के काम को लेने के लिए मेनटेनर की होड़ में सम्मलित हो जाते हैं। पुलिस कप्तान शिवदीप लांडे द्वारा इन घटनाओं के मोनेटरिंग का ही प्रतिफल है जो इस कार्य में लिप्त बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सका।

New Source - jagran.yahoo.com/news/local/bihar

0 comments:

Post a Comment