Sunday, December 25, 2011

तस्करी की मवेशियों को छोड़ा, ग्रामीणों में आक्रोश


नरपतगंज (अररिया) : नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के घुरना थाना के महेश पट्टी गांव में बीते शुक्रवार की रात्रि ग्रामीणों की मदद से तस्करी कर नेपाल ले जा रहे 16 मवेशियों को घुरना थानाध्यक्ष ने जब्त किया था जिसे फिर थानाध्यक्ष के द्वारा छोड़ देने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश भड़ा हुआ है। प. समिति इब्राहिम सरपंच हेम ना. पासवान, मो. वकीब, मनोज साह, दीपक पाल, मनोज कामत, विनोद मंडल, गरीब मंडल, मो. नसी मुल्ला का कहना है कि इस महेशपट्टी के रास्ते प्रशासन की मिली भगत से प्रतिदिन भाड़ी मात्रा में मवेशी नेपाल ले जाया जाता है। प्रशासन की इस रवैया से पुलिस पर से हमलोगों का भरोसा खत्म हो चुका है।
गांव की माहौल को बिगड़ते देख पुलिस इंस्पेक्टर ललन पांडे ने भी महेश पट्टी गांव जाकर ग्रामीणों से पूछताछ किया। ग्रामीणों ने उन्हें भी स्पष्ट शब्दों में कहा कि जब्त किये गये मवेशी तस्करी के थे। इस बाबत घुरना थानाध्यक्ष का कहना है कि ये मवेशी खेतों में चर रहे थे।
अचरज की बात यह है कि 3 बजे सुबह मवेशी को जब्त किया गया था। इस संबंध एसपी शिवदीप लांडे ने मामला को गंभीरता से लेते हुए कहा दरोगा से स्पष्टीकरण पूछा जायेगा अगर जवाब संतोषजनक नहीं रहा तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

0 comments:

Post a Comment