Tuesday, December 27, 2011

ठंड से मिली राहत


फारबिसगंज: पिछले दो दिनों से लगातार तेज धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली है। दिन भर खिली धूप से शहर गांव के लोग ठप पड़े कामकाज को लेकर बाहर निकले। बाजार में अचानक रौनक बढ़ गयी है। भीषण ठंड के कारण लगातार बीमारी की चपेट में आ रहे लोगों को थोड़ी राहत मिली है।
प्रशिक्षण
फारबिसगंज: प्रखंड के हरिपुर पंचायत स्थित सामुदायिक भवन में साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत रविवार को वीटी को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम में वरीय प्रेरक उमर अली, जितेन्द्र कुमार, सदानंद मेहता द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर दर्जनों वीटी सहित ग्रामीण उपस्थित थे।
दो दिवसीय शिविर 30 से
फारबिसगंज : प्रखंड के मुसहरी पंचायत में आगामी 30 व 31 दिसंबर को इंदिरा आवास के लिए शिविर का आयोजन पंचायत स्थित ढेरी मुसहरी उच्च विद्यालय परिसर में किया जायेगा। शिविर में सामान्य वर्ग वाले 171 बीपीएल धारकों तथा अन्य 410 लाभुक परिवारों का खाता खोला जायेगा। इसकी जानकारी पंचायत की मुखिया सुलोचना देवी ने दी है।
बिजली संकट
फारबिसगंज: बिजली की परेशानी से फारबिसगंज वासी जूझ रहे हैं। अनियमित विद्युत आपूर्ति के कारण जहां छात्र छात्राओं की पढ़ाई पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है, वहीं आम उपभोक्ताओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
वितरण शिविर
पलासी: प्रखंड मुख्यालय में ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों के लिए आयोजित अनुदान वितरण शिविर के तीसरे दिन सोमवार को सुखसैना पंचायत के 516 कृषकों के बीच अनुदान राशि व चेक वितरित किए गये। प्रखंड नाजिर ललन कुमार ने बताया कि चेक के अलावा 300 कृषकों को नकद राशि दी गयी।

0 comments:

Post a Comment