Wednesday, January 18, 2012

साइकिल वितरण में गड़बड़ी को लेकर छात्रों का सड़क जाम


रानीगंज (अररिया) : मुख्यमंत्री साइकिल योजना के तहत छात्रों को दी जाने वाली राशि वितरण में अनियमितता एवं विभिन्न मांगों के समर्थन में बीएलडी उच्च विद्यालय के छात्रों ने मंगलवार को रानीगंज पूर्णिया मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया।
सूचना पाकर पहुंचे रानीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन ऋषि एवं पुलिस अनि सुभाष चन्द्र सिंह ने सड़क जाम को हटाकर आवागमन बहाल कराया।
नामांकन व परीक्षा फीस के नाम पर अतिरिक्त राशि लेने एवं मुख्यमंत्री साइकिल योजना की राशि वितरण में अनियमितता बरतने की शिकायत को लेकर छात्र सड़क पर उतर आये। छात्र लगातार इस मांग को लेकर अड़े थे कि हेडमास्टर द्वारा उनकी समस्याओं का समाधान नही किया जा रहा है।
इस संबंध में विद्यालय प्रधान अभय शंकर झा ने बताया कि कुछ स्थानीय युवक गत कई दिनों से विद्यालय प्रबंधन पर दबाव बनाकर साइकिल राशि वितरण योजना में विभाग के निर्देश से अलग हट कर कार्य कराना चाहते हैं। प्रधानाध्यापक का यह भी आरोप है कि उनकी मंशा पूरी नही होने पर वे छात्रों को उकसाकर विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्य कर रहे हैं। इस संबंध में प्रखंड विकास पदा ललन ऋषिदेव ने बताया कि छात्रों के आरोप की जांच की जा रही है।

0 comments:

Post a Comment