Thursday, January 12, 2012

सदर अस्पताल में गंदगी देख बिफरे अपर निदेशक


कुसियारगांव (अररिया) : स्वास्थ्य विभाग के एडिसनल डायरेक्टर डा. केके सिंह ने गुरुवार को सदर अस्पताल अररिया का औचक निरीक्षण किया।
श्री सिंह ने अस्पताल में गंदगी व साफ सफाई की कुव्यवस्था देखकर बेहद नाराजगी जताई। उन्होंने सभी जगह सीएफएल बल्ब लगाने का निर्देश दिया तथा आपातकालीन चिकित्सक कक्ष में सोफा सेट, पलंग व एसी लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने स्टाफरूम को भी सुरक्षित बनाने और आउट डोर मरीजों को बैठने के लिए 100 कुर्सी लगवाने का निर्देश अस्पताल प्रबंधक को दिया। श्री सिंह ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डा. जेएन माथुर, डा. मन्तसा, डा. डीएनपी साह से मिले। उन्होंने डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों को विहित पोशाक में नहीं देख कर दुख व्यक्त किया और कहा कि इस प्रकार रहने पर मरीज कैसे समझेंगे कि डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मी कौन है। उन्होंने एक्सरे कक्ष का भी निरीक्षण किया और प्रसव कक्ष को दूसरी मंजिल पर ले जाने को कहा ताकि अधिक जगह मिल सके।
विदित हो कि अभी हाल में ही प्रसव कक्ष को अच्छी खासी मशक्कत के बाद तीसरी मंजिल से नीचे उतारा गया है। इस अवसर पर आरडीडी डा. हुस्न आरा, प्रभारी डीएस डा. एस के सिंह, डीपीएम रेहान अशरफ, अस्पताल प्रबंधक विकास कुमार आनंद के अलावा स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment