Wednesday, January 11, 2012

नप में नये सिरे से होगी सफाई मजदूरों की बहाली

अररिया : नगर परिषद कार्यालय में नये सिरे से सफाई मजदूर एवं सफाई जमादारों की बहाली होगी। इसके लिए पूर्व में हीं नप की स्थायी समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है। निर्णय के आलोक में नगर कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार झा ने नये सिरे से 60 सफाई मजदूर व तीन जमादार की बहाली के लिए सूचना निकाली। सूचना के तहत बुधवार को आवेदन देने की अंतिम तिथि समाप्त हो गयी। इस संबंध में श्री झा ने बताया कि संविदा पर होने वाले बहाली में सफाई मजदूर को 3500 रु. तथा जमादार को 4000 रुपये मानदेय दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि 60 सफाई मजदूर के पद के लिए शारीरिक रूप से सक्षम उम्मीदवार योग्य होंगे तथा इसमें 25 प्रतिशत सीट महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है। जबकि सफाई जमादार 8वीं पास को भी योग्य माना जायेगा और आरक्षित किया गया है। बहाली के लिए साक्षात्कार समिति गठित:-
नप कार्यालय में संविदा आधारित बहाली के लिए सात सदस्यीय साक्षात्कार कमेटी का गठन हुआ है। कमिटी का गठन सशक्त स्थाई समिति में हुआ है। इस संबंध में नगर कार्यपालक पदाधिकारी श्री झा ने बताया कि मुख्य पार्षद अफसाना प्रवीण कमिटी की पदेन अध्यक्ष हैं। जबकि सदस्य के रूप में उप मुख्य पार्षद पारस कुमार भगत, नप के सहायक अभियंता अनिल कुमार सशक्त स्थायी समिति सदस्य सह वार्ड पार्षद रेशम लाल पासवान, वार्ड पार्षद अनुराधा देवी, संजय कुमार अकेला एवं नप कार्यालय के संविदा पर प्रतिनियुक्त प्रधान लिपिक सोहराब आलम हैं।
13 व 14 को होगा साक्षात्कार
राकेश कुमार झा ने बताया कि बहाली के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का साक्षात्कार 13 व 14 जनवरी को समिति के समक्ष नप कार्यालय में होगा। श्री झा ने बताया कि समिति के सभी सदस्यों को दोनों तिथि के साक्षात्कार लेने के लिए उपस्थिति हेतु पत्र दिया गया है।
News Source - in.jagran.yahoo.com/news/local/bihar

0 comments:

Post a Comment