Tuesday, November 29, 2011

पैंतीस दिनों से बंद हैं प्रखंड के तीन प्राथमिक विद्यालय


कुर्साकाटा(अररिया) : प्रखंड के कमलदाहा पंचायत के तीन प्राथमिक विद्यालय विगत पैंतीस दिनों से बंद पड़े हैं। स्कूल भवन में ताला लटका है तथा पढ़ाई बिल्कुल बंद है। इससे पोषक क्षेत्र के अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है। ये विद्यालय हैं प्राथमिक विद्यालय बखरी मिलीक टोला, नवसृजित प्राथमिक विद्यालय यादव टोला, प्रा.वि. पोखरभिंडा कमलदाहा।
ज्ञात हो कि अक्टूबर माह में जिला शिक्षा अपीलीय प्राधिकार द्वारा नियोजन इकाई द्वारा अनियमितता उजागर होने पर इन विद्यालयो के शिक्षकों को कार्य मुक्त कर दिया गया था। प्राथमिक विद्यालय बखरी मल्लिक टोला में चार, प्रा.वि. यादव टोला और पोखरभिंडा कमलदाहा में कार्यरत दो दो शिक्षकों को कार्यमुक्त कर दिया गया।
इस बाबत बीईओ रामदयाल शर्मा ने बताया कि संबंधित पंचायत के मुखिया एवं पंचायत सचिव को प्रतिनियोजन संबंधी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। परंतु पंचायत सचिव बंमदनेश्वर सिंह ने बताया कि प्रा.वि. कमलदाहा में शिक्षक की पूर्व से कमी है जिसके कारण प्रतिनियोजन में कठिनाई एवं परेशानी हो रही है। मध्य विद्यालय से शिक्षकों को बीईओ के माध्यम से ही प्रतिनियोजित किये जा सकते है। इधर विद्यालय बंद रहने से छात्र छात्राओं का भविष्य अधर में लटका हुआ है।www.arariatimes.com

0 comments:

Post a Comment