Thursday, December 1, 2011

बिना कागज के दौड़ रही दिल्ली की दर्जनों गाड़ियां


अररिया  अररिया एवं आसपास के शहरों में बिना कागजात के दिल्ली व पंजाब नंबर की दर्जनों चौपहिया व दुपहिया गाड़ियां सरपट दौड़ रही हैं। इसका खुलासा अररिया के नये पुलिस कप्तान शिवदीप लांडे के निर्देश पर चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के बाद हुआ है।
चेकिंग अभियान के दौरान केवल नगर थाना पुलिस ने ही आधा दर्जन ऐसे बोलेरो, सूमो, आल्टो आदि वाहनों को जब्त किया है जो महीनों से शहर में बिना पेपर के सरपट दौड़ लगा रही थी। इनमें कुछ ऐसे भी चौपहिया वाहन हैं जिसमें बिहार के नंबर है और गाड़ी दिल्ली की। ये गाड़ियां बिना पेपर के दिल्ली से अररिया कैसे पहुंची इसकी तहकीकात पुलिस कर रही है।
वहीं, हाल के वर्षो में पुलिस ने कुछ ऐसे भी वाहन जब्त किये हैं जिसके आनर का खुलासा आज भी नही हो पाया है। नगर थाना पुलिस द्वारा करीब पांच वर्ष वर्मा सेल पेट्रोल पंप के निकट बिना नंबर की नई सेन्ट्रो कार लावारिस अवस्था में जब्त की गयी थी। यह गाड़ी कहां से और कैसे अररिया पहुंची इसका जवाब पुलिस आज तक नही खोज पायी।
ऐसे कई स्कार्पियो, बोलेरो वाहन नगर थाना में वर्षो से जंग खा रहे हैं। ऐसे वाहनों की जब्ती के बाद कुछ लोग पुलिस के समक्ष पेपर जल्द हीं ट्रांसफर करवाने की बात दोहराते हुये देखे गये लेकिन यह कहानी पुलिस के लिये नई नहीं है। पूर्व के पकड़ाए वाहन को मुक्त कराने के लिये लोग ऐसी ही दुहाई दे रहे थे। लेकिन आज भी उन गाड़ियों के कागजात पुलिस के पास नही पहुंची है। जब्त की गई गाड़ी में बोलेरो डीएलजीसीवाई 035, डीएल 3 सीएआई 0920 डब्लू बी 74 एम 0027 आदि शामिल है।

0 comments:

Post a Comment