Tuesday, November 29, 2011

एसपी ने अररिया जेल में मारा छापा, कैदियों में हड़कंप


अररिया : नवपदस्थापित एसपी शिवदीप लांडे ने जेल से चल रहे आपराधिक गतिविधि की गुप्त सूचना पर मंगलवार को अररिया मंडल कारा में छापा मारा। हालांकि चर्चित एसपी के आगमन की सूचना मिलते ही जेल में कैदी भी सतर्क हो गए थे। शायद इसी वजह से जेल में कुछ खास आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। लेकिन अचानक पड़े छापा से कैदियों के बीच हड़कंप मच गया। छापेमारी के दौरान एसपी ने विचाराधीन कैदी दिनेश राठौर एवं उसके भाई विजय राठौर के पास से दो सोने की चेन एवं एक घड़ी जब्त किया है। इस क्रम में एसपी को कई अपराध कर्मियों की सूची एवं उनके मोबाईल नंबर भी सेल से मिले हैं। एसपी ने जब्त सामानों की सूची तैयार कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है। छापेमारी के बाद एसपी श्री लांडे ने बताया कि भरगामा स्थित बैंक आफ बड़ौदा शाखा में हुई लूट के तार जेल से जुड़ने की सूचना मिल रही थी। एसपी ने बताया कि जेल में कैदियों द्वारा दबंगई दिखाने की भी सूचना उन्हें मिली थी। इसी आधार पर उन्होंने जेल में छापेमारी अभियान चलाया है। उन्होंने बताया कि जेल से कई अपराधियों की सूची व मोबाइल नंबर भी मिले हैं जिसके आधार पर छानबीन की जायेगी।
इधर जेल सूत्रों के अनुसार दबंग कैदी दिनेश राठौर के पास से भी एक चेन एवं घड़ी जब्त किया गया है। मिली जानकारी अनुसार एसपी ने दिनेश राठौर को कड़ी चेतावनी दी है कि वह अन्य कैदियों को अनावश्यक रूप से प्रताड़ित नहीं करे। उन्होंने उससे अन्य कैदियों से माफी भी मंगवायी।
छापेमारी में एसपी के साथ एसडीओ डा. विनोद कुमार, जेल सुपरिटेंडेंट रंजन चौहान, डीएसपी मो. कासिम, जेलर शैलेश प्रसाद समेत एक दर्जन से अधिक पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल थे।

0 comments:

Post a Comment