Monday, December 12, 2011

चार अवैध आरा मिलें हुई सील


रानीगंज(अररिया) : पुलिस कप्तान शिवदीप लांडे ने सोमवार को चार अवैध आरा मिलों की जांच के बाद उन्हें सील करवा दिया। उनके साथ वनपाल प्रदीप सिंह भी मौजूद थे।
एसपी ने चार लकड़ी मिल का निरीक्षण किया तथा अवैध रूप से चलाये जा रहे सभी चार मिल को वहां से हटाकर विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया।
जानकारी के मुताबिक मिल में मौजूद प्रतिबंधित प्रजाति के लकड़ियों का कोई कागजात मौके पर प्रस्तुत नहीं किया गया। निरीक्षण के बाद सभी चारो लकड़ी के मिलों पर पुलिस तैनात कर दी गयी है। इस दौरान लकड़ी से लदा ट्रैक्टर ट्रेलर नंबर बीआर 38 सी 7606 तथा 7607 अररिया व फारबिसगंज मार्ग पर जब्त किया गया तथा उन्हें वृक्ष वाटिका स्थित वन विभाग कार्यालय में रखा गया है।
इस संबंध में रानीगंज वनपाल प्रदीप सिंह ने बताया कि सभी मिलों के विरूद्ध विभाग द्वारा विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी।
जानकारी अनुसार सोमवार की दोपहर पुलिस कप्तान शिवदीप लांडे ने वन विभाग की टीम के साथ राजन ठाकुर, मदन रक्षित, जगदीश शर्मा एवं संजय सिंह के लकड़ी मिल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तीन मिलें चालू स्थिति में थी। रानीगंज वनपाल प्रदीप सिंह ने बताया कि अवैध रूप से चल रहे मिलों में प्रतिबंधित प्रजाति के लकड़ियों का चिरान किया जाना अवैध है। पुलिस कप्तान ने मौके पर कहा कि अवैध रूप से काम करने वालों पर पुलिस नकेल कसेगी तथा विधि सम्मत कार्रवाई करेगी।

0 comments:

Post a Comment