Thursday, December 15, 2011

टीइटी प्रवेशपत्र को ले मची भगदड़, पुलिस ने भांजी लाठी


अररिया : टीइटी परीक्षा के प्रवेश पत्र बांटने में कुव्यवस्था व विलंब को ले उत्तेजित अभ्यर्थियों ने बुधवार की देर शाम हाई स्कूल वितरण केंद्र पर जमकर हंगामा किया। उत्तेजित अभ्यर्थियों को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। इधर, डीइओ राजीव रंजन प्रसाद ने दूरभाष पर हंगामे को बेवजह बताते हुए कहा कि अभ्यर्थी अपने मन से हंगामा कर रहे हैं। उन्होंने एक शिक्षक को पीटे जाने की भी बात कही।
विदित हो कि अररिया हाई स्कूल केंद्र पर 17755 अभ्यर्थियों के बीच प्रवेश पत्र बांटा जाना है। 11 दिसंबर से ही वितरण कार्य चल रहा है। बुधवार को अभ्यर्थियों की भारी भीड़ केंद्र पर जमा हो गयी। प्रवेश पत्र वितरण में विलंब होता देख सुबह से ही लाइन में लगे अभ्यर्थी उत्तेजित हा गये तथा उन्होंने बांटने वालों पर अनावश्यक विलंब का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। उत्तेजित अभर्थियों ने स्कूल के मेन गेट को बंद कर दिया तथा व्यवस्था के विरोध में नारेबाजी करने लगे। स्थिति बिगड़ता देख टाउन थानेसे पुलिस मौके पर पहुंची तथा बैक डोर से अंदर पहुंची। उत्तेजित लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजनी प्रारंभ कर दी। इस लाठीचार्ज में हालांकि कोई घायल नहीं हुआ है। बाद में थाना प्रभारी राम शंकर सिंह द्वारा काउंटर बढ़वाने के आश्वासन के बाद उत्तेजित अभ्यर्थी शांत हुए। इधर, डीपीओ बसंत कुमार ने बताया कि प्रवेश पत्र वितरण का समय एक दिन बढ़ा दिया गया है। अब यह सोलह दिसंबर को भी बांटा जायेगा।
वहीं, डीइओ राजीव रंजन प्रसाद ने दूरभाष पर बताया कि हाई स्कूल में काउंटर की कोई कमी नहीं है। इसके बावजूद अभ्यर्थियों द्वारा हंगामा किया जाना बेवजह लगता है। उन्होंने एक शिक्षक को पीटे जाने का भी आरोप लगाया।

0 comments:

Post a Comment