Friday, December 16, 2011

प्रवेश पत्र में गड़बड़ी से घबराने की जरूरत नहीं



फारबिसगंज(अररिया) : शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर जारी प्रवेश पत्र में यदि किसी प्रकार की गड़बड़ी है तो इसको लेकर परीक्षार्थियों को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रवेश पत्र में फोटो, नाम, पिता का नाम या फिर जन्मतिथि में उलटफेर हो गया है तो इसके लिए शिक्षा विभाग ने उपाय ढूंढ लिया है।
टीइटी परीक्षा की तैयारी की समीक्षा को लेकर डीइओ ने शुक्रवार को फारबिसगंज अनुमंडल मुख्यालय स्थित सभी 16 परीक्षा केंद्र के केंद्राधीक्षकों के साथ ली अकादमी परिसर में बैठक की जिसमें केंद्रों पर होने वाली समस्याओं पर विमर्श किया गया।
मुद्रण दोष वाले प्रवेश पत्र जिसमें परीक्षार्थी की जगह दूसरे का फोटो, नाम या पिता के नाम में गड़बड़ी, जन्म तिथि में गड़बड़ी है वैसे परीक्षार्थी अपनी तीन पासपोर्ट साइज फोटो, मैट्रिक का प्रवेश पत्र अथवा मार्कशीट, कालेज का पहचान पत्र का फोटो कापी आदि के परीक्षा से संगत साक्ष्य परीक्षा केंद्र पर जमा कर केंद्राधीक्षक के संतुष्ट हो जाने पर परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। डीइओ ने कहा कि ओएमआर सीट पर काला अथवा ब्लू रंग के बॉल पेन के इस्तेमाल की ही इजाजत होगी।
बैठक में फारबिसगंज बीइइओ चंदन प्रसाद, ली अकादमी के प्राचार्य शिवनारायण प्रसाद दास, बीडीजी स्कूल की प्राचार्या गीता देवी सहित अन्य केंद्राधीक्षक मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment