Thursday, December 15, 2011

टीइटी महापरीक्षा को ले चहल-पहल तेज


अररिया, संवाद सूत्र: जिले के इतिहास में होने वाली अब तक की सबसे बड़ी लिखित परीक्षा के लिए चहल-कदमी लगातार तेज हो रही है। बुधवार को प्रवेश पत्र पाने के लिए अभ्यर्थी केंद्रों पर उमड़ पड़े। जिले में 47739 प्रवेश पत्र बांटे जाने हैं। इधर, डीपीओ बसंत कुमार ने कहा है कि इस जिले में सोलह दिसंबर तक प्रवेश पत्र बांटे जायेंगे।
प्रवेश पत्र पाने के लिए टीइटी अभ्यर्थी सुबह से ही केंद्रों पर लाइन में लगे नजर आये। विभिन्न केंद्रों पर मेले जैसा नजारा देखने को मिला। इधर, कई अभ्यर्थियों व वितरण कर्ताओं ने बताया कि अल्फाबेटिकल सूची होने के कारण ज्यादा दिक्कत आ रही है, समय से कार्ड मिल नहीं पा रहा है। उच्च विद्यालय केंद्र पर पहुंचे कई बाहरी अभ्यर्थी रात में स्कूल पर ही रह गये। वहीं, लाइन में दिन भरे लगे कई लोग अपनी बारी नहीं आता देख मैदान में ही लेट गये। परीक्षा संपादन को ले जिले में 35 केंद्र बनाये गये हैं।
कहां कहां हो रहा वितरण:
अररिया जिले के कुल सात केंद्रों पर टीइटी प्रवेश पत्र का वितरण हो रहा है। इनमें हाई स्कूल अररिया में 17755, आजाद एकेडमी में 6618, आरएस हाईस्कूल में 2366, ग‌र्ल्स हाई स्कूल में 5321, फारबिसगंज के ली एकेडमी में 7885, बीडीजी बालिका हाई स्कूल में 3968 तथा जिला स्कूल में 3826 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिया जाना है।
सोलह तक मिलेगा प्रवेश पत्र: डीपीओ:
अररिया जिले में टीइटी अभर्थियों को 16 दिसंबर तक प्रवेश पत्र बांटा जायेगा। डीपीओ बसंत कुमार ने बताया कि इसके बाद अगले दो दिनों तक यानी 17 व 18 दिसंबर को डीईओ कार्यालय में प्रवेश पत्र की त्रुटि सुधार व अन्य कार्य के लिए अभ्यर्थी पहुंच सकते हैं।
बाक्स के लिए
परीक्षा की तैयारी को ले बैठक
अररिया, संसू: अररिया महाविद्यालय केंद्र पर होने वाली टीइटी व बीपीएससी की
परीक्षा को ले प्राचार्य की अध्यक्षता में कालेज के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों की बैठक आयोजित की गयी। इस दौरान परीक्षा की तैयारी की विस्तार से समीक्षा की गयी।
प्राचार्य डा. मुहम्मद कमाल ने कहा कि परीक्षा के पूरी तरह कदाचार मुक्त माहौल में संचालन के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि कालेज प्रशासन निष्पक्ष व कदाचार रहित परीक्षा लेने के लिए कटिबद्घ है। वहीं, परीक्षा नियंत्रक डा. शिवनाथ महतो ने बताया कि ये दोनों परीक्षाएं जिला प्रशासन के सौजन्य से आयोजित की जा रही है तथा इसे सफलता पूर्वक संचालित करने में सब का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने बताया कि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की परीक्षा 18 दिसंबर को तथा टीइटी परीक्षा 20 व 21 दिसंबर को होगी। मौके पर प्रा. नवल किशोर सिंह ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर कालेज के सभी प्राध्यापक तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment