Thursday, December 15, 2011

मवेशी चोरी करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश


जोकीहाट (अररिया) : मवेशी चोरी कर पुलिस व ग्रामीणों की नींद उड़ा देने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ जोकीहाट थानाक्षेत्र के बगडहरा गांव में मंगलवार को हुआ है। स्थानीय मुखिया बीबी कुलसुम, उपमुखिया मो. वाजुद्दीन एवं अन्य ग्रामीणों की मदद से अलग अलग मवेशी मालिकों ने हाट टोला बगडहरा पहुंचकर मोजीब मोहीद एवं मेराज के नामक कथित चोरों के घर से दो दुधारु गाय, दो बैल, बछड़ा सहित लगभग साठ हजार मूल्य के मवेशी बरामद किये। वहीं, मोहीद, मोजीब एवं मेराज भागने में सफल रहे। सभी मवेशी को ग्रामीणों ने लाकर मुखिया को सुपुर्द कर दिया।
मुखिया की सूचना पर जोकीहाट थाना के अवर निरीक्षक फिरोज आलम ने घटना स्थल पर पहुंचकर चोरी के सभी मवेशी को स्थानीय मुखिया को सुपुर्द कर दिया। अनि फिरोज आलम ने बताया कि धराये गये मवेशी से संबंधित थाना क्षेत्रों को मामले की जानकारी दे दी गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एक सप्ताह पूर्व अररिया आरएस थाना के गिदरिया गांव के सीताराम यादव का दो बैल, एक बाछी तथा राजेश कुमार यादव का दुधारु गाय चोरी कर ली गई थी, वहीं अररिया थाना क्षेत्र के बांसबाड़ी की मीना देवी की दुधारु गाय एवं ताराबाड़ी थाना के चरारनी गांव के अफरोज की भैंस एवं पाड़ा की भी चोरी हुई थी। बगडहरा गांव पहुंचे मवेशी मालिकों ने बताया कि खोजबीन के क्रम में बगडहरा में मोहीद एवं मेराज के घर से मवेशी बरामद हुआ। ग्रामीणों की माने तो चोरों का एक बड़ा गिरोह इस क्षेत्र में सक्रिय है जो मवेशी चोरी कर उन्हें औनेपौने भाव में बेच देता है।

0 comments:

Post a Comment