Saturday, March 5, 2011

30 लाख बच्चों को जोड़ा गया स्कूल से: बलियावी


अररिया : राज्य 20 सूत्री कार्यक्रम समिति के उपाध्यक्ष गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि सरकार अच्छी तरह से जमीनी स्तर तक काम कर रही है, लेकिन काम के अनुरूप रिजल्ट नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जिला में पदस्थापित अधिकारी ही दोषी हैं। श्री बलियावी ने यह बात शुक्रवार को डीआरडीए सभा भवन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कहीं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में राज्य की राजग सरकार ने पिछले पांच वर्षो के दौरान प्राथमिक स्कूल, आंगनबाड़ी, उत्थान केन्द्र, तालीमी मरकज आदि के माध्यम से शिक्षा में वंचित तकरीबन 30 लाख बच्चों को स्कूलों से जोड़ा।
बैठक के दौरान उन्होंने शिक्षक नियोजन में व्याप्त गड़बड़ी के मुद्दे पर सुधार करने के लिए अधिकारियों की राय मांगी। उनका कहना था कि वे राज्य में घूम-घूम कर राय एकत्र कर एक रिपोर्ट सरकार को देंगे। उन्होंने यह माना कि नियोजन में पंचायत जनप्रतिनिधि की भूमिका के कारण काफी गड़बड़ी हुई। श्री बलियावी ने इंदिरा आवास योजना की समीक्षा के दौरान कहा कि लोगों को आवास तो मिल रहा है और बन भी रहा है, लेकिन आम जनता इसे बता नहीं रही है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवास पूर्ण होने के पश्चात उसपर लोगो या चिन्ह दर्शाने का निर्देश दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री सेतु, सड़क, कब्रिस्तान घेराबंदी आदि की भी समीक्षा थी।
पिछले दिनों ओलावृष्टि से जिले में हुए नुकसान संबंधी रिपोर्ट अब तक तैयार नहीं करने पर आक्रोश जताया तथा कहा कि जिला आपदा पदाधिकारी व जिला कृषि अधिकारी के संबंध में सरकार को रिपोर्ट दिया जायेगा। मौके पर डीआरडीए निदेशक जफर रकीब, डीएसओ रविन्द्र राम, डीईओ दिलीप कुमार, एडीएसई जयकांत मिश्रा, जदयू जिलाध्यक्ष नौशाद आलम आदि मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment