Saturday, March 5, 2011

न्यायमूर्ति ने किया कोर्ट का निरीक्षण


अररिया : मुझे देखिये, कई दास्ता हूं, बहुत कुछ है दिल में मगर बेजुवां हूं..। शायरी की इन्हीं पंक्तियों से पटना उच्च न्यायालय के निरक्षी न्यायामूर्ति किशोर कुमार मंडल ने शनिवार को स्थानीय व्यवहार न्यायालय में अपने संबोधन की शुरूआत की। वे कोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इससे पूर्व जिला बार एसोसिएशन सभागार में अधिवक्ताओं ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया तथा जिला बनने के दशकों बाद भी जिला एवं सत्र न्यायाधीश का अब तक पदस्थापन नहीं होने आदि महत्वपूर्ण मांग पत्र उन्हें सौंपा।
अधिवक्ता हारुण रशीद गाफिल ने सभा का संचालन करते हुए न्यायमूर्ति को कथा शिल्पी रेणु की धरती पर खैर मकदम किया। उन्होंने अधिवक्ताओं की कई समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि
एक अदद डीजे हमें दिलाइये, सारे लोगों की दुआयें पाइये।
वहीं न्यायमूर्ति ंने अधिवक्ताओं से सहयोग की अपील करते हुए अररिया में डीजे कोर्ट स्थापना की बात को पूरी मजबूती से सरकार के समक्ष रखने की बात कही। इससे पूर्व न्यायमूर्ति महोदय ने स्थानीय न्यायिक अधिकारियों के साथ बैठक किया तत्पश्चात एडीजे, सीजेएम आदि विभिन्न कोर्ट कक्ष का निरीक्षण किया तथा पेशी में कोर्ट आये कैदियों से भी भेंट की।
वहीं न्यायमूर्ति ने न्यायालय प्रागंण स्थित नवनिर्मित कम्प्यूटर सेवा कक्ष सह न्यायिक सेवा केन्द्र भवन का भी उद्घाटन किया। जहां डीजे पूर्णिया अमरेश कुमार लाल ने अध्यक्षता की।
अंत में न्यायमूर्ति जिला अधिवक्ता संघ पहुंचे तथा उपस्थित वरीय अधिवक्ताओं ने उनका भरपूर स्वागत किया।
माननीय न्यायामूर्ति के साथ पूर्णिया के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अमरेश कुमार लाल, अररिया में एडीजे उमेश चंद्र मिश्रा आदि न्यायिक अधिकारी संघ में पधारे थे।

0 comments:

Post a Comment