Friday, August 19, 2011

बरसात में सीवर व सड़क निर्माण, नगरवासी परेशान


अररिया : अररिया नगर परिषद बारिश में ही सड़क व सीवर लाइन निर्माण का कार्य करवाता है। कोई मतलब नहीं कि इससे शहर वासियों को क्या परेशानी होती है। अररिया शहर में ऐन बारिश में कम से कम आधा दर्जन जगहों पर नाला बनाने के नाम पर गढ्डे बना कर छोड़ दिये गये हैं।
भादो के झक्कड़ मौसम में सीवर लाइन का निर्माण और सूखे सड़कों पर मिट्टी डालने का काम जारी है। शहर के आधा दर्जन से अधिक सघन आबादी वाले मुहल्लों की गलियों में नाला व सड़क निर्माण की प्रक्रिया जारी है। कहीं घर के आगे तीन से चार फीट गड्ढे खोद दिये गये हैं तो कहीं बिना ढक्कन का नालों पर शहर वासी चलने के लिए विवश हैं। कई ऐसे भी मोहल्ले हैं, जहा के दर्जनों बच्चे स्कूल जाने के लिए घर से निकल नहीं पाते हैं।
काली मंदिर चौक के पश्चिम कृपा मिश्र के घर के निकट बन रहे सिवरेज को लेकर लोगों को घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। कोई भी लोग किसी तरह घर से निकल भी जाते हैं तो आवश्यक काम पड़ जाने पर भी शाम से पहले वे अपने आवास लौटना नहीं चाहते हैं। कुछ इसी तरह की समस्याओं से अन्य वार्डो के लोग भी परेशान हैं। स्वतंत्रता दिवस के दो दिन पूर्व हीं सड़क पर बने गड्ढे में मिट्टी व बेड मिशाली डाला गया, लेकिन हालात आपको बताने जरूरत नहीं है। किसी भी सड़क पर नप प्रशासन की लापरवाही का नतीजा देख सकते हैं। टाउन हाल से मीरा टाकीज तक जाने वाली सड़क का भी तो हाल बुरा है। सड़क की स्थिति खस्ताहाल, लेकिन नाला बनकर तैयार, उससे भी पानी नहीं बहता। वहीं, काली मंदिर चौक से सत्संग मंदिर तक पहुंचने के लिए लोगों को नाको तले चबाना चबाना पड़ता है। जबकि इस सड़क में नाला बनाने के नाम पर लाखों रुपये खर्च कर डाले गये हैं।

0 comments:

Post a Comment