Saturday, August 20, 2011

डेहटी पैक्स घोटाला: छह आरोपियों के विरूद्ध आरोप पत्र समर्पित


अररिया : डेहटी पैक्स घोटाले को लेकर अब तक दर्ज हुई प्राथमिकियों में पुलिस अनुसंधानकर्ता ने सात कांडों में छ: लोगों के विरुद्ध आरोप पत्र कोर्ट में प्रस्तुत कर दिया है। वहीं करीब सौ लोगों के विरुद्ध अनुसंधान लंबित है।
पलासी थाना कांड संख्या 14/11 से लेकर 20/11 तक के सात एफआईआर में अनुसंधानकर्ता ने डेहटी पैक्स के महा घोटाले के मुख्य सरगना पैक्स प्रबंधक रूद्रानंद झा तथा पंचानंद विश्वास के विरुद्ध लगे आरोप को जहां सत्य पाया है, वहीं पलासी थाना कांड संख्या 14/11 तथा 15/11 के दोनों मामले में तनवीर आलम, पलासी थाना कांड संख्या 17/11 में मदनपुर के पंप मालिक स्थित मेडिकल हाल के बसर इकबाल, पलासी थाना कांड संख्या 19/11 में मेडिकल स्टोर सिकटी के मनोज कुमार दास के विरुद्ध आरोप को सत्य पाया है तथा सुनियोजित तरीके से डेहटी पैक्स में जमा सरकारी योजना के करोड़ों रुपये में से अपराधिक षड्यंत्र के तहत गबन करने का आरोप की पुष्टी की है। इन सातों मामले में जहां कोर्ट ने पलासी थाना कांड संख्या 14/11 में संज्ञान ले लिया है, वहीं अन्य मामले कोर्ट में संज्ञान की बिंदु पर लंबित बताये जाते है।
इस संदर्भ में दर्ज विभिन्न मामलों में जहां कई आरोपित पदाधिकारियों ने हुयी गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से जमानत करा लिया है तो कई लोग अब भी पुलिस की दबिस से फरार हैं।

0 comments:

Post a Comment