Thursday, January 26, 2012

तिरंगों से पटा बाजार, गणतंत्र दिवस आज


अररिया : भारतीय लोकतंत्र की बासठवीं वर्षगांठ के मौके पर संपूर्ण जिले में उत्साह का वातावरण है। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में जिले भर में कई स्थानों पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं। गणतंत्र के इस महापर्व के सफल आयोजन को ले तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। वहीं, मौके पर सुरक्षा के कड़े उपाय भी किये गये हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य समारोह नेताजी सुभाष स्टेडियम में होगा, जहां जिलाधिकारी एम सरवणन राष्ट्रीय ध्वजारोहण करेंगे। मौके पर नये पुलिस कप्तान शिवदीप लांडे भी उपस्थित रहेंगे। वहीं, इस अवसर पर विभिन्न सरकारी कार्यालयों, स्कूलों, कालेजों, न्यायालय, थाना, पुलिस आफिस, डीआरडीए, जिला परिषद, नगर परिषद आदि में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में स्कूली बच्चों व संस्थाओं द्वारा स्टेडियम में झांकी प्रदर्शन, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि का आयोजन भी किया गया है।
आयोजन की सुरक्षा के लिए जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। स्टेडियम, सलामी मंच तथा नगर के प्रमुख स्थानों पर मैजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गयी है।
वहीं, गणतंत्र दिवस को लेकर बुधवार को तिरंगों की बिक्री भी जोरों पर रही। राष्ट्रीय ध्वज से शहर की दुकानें पटी पड़ी हैं।

0 comments:

Post a Comment