Thursday, January 26, 2012

माओवादी देश की जनता से कर रहे छल: सुजाता कोइराला


जोगबनी (अररिया) : माओवादी देश में अस्थिरता पैदा कर नेपाल की जनता के साथ छल कर रही है। उसे देश के विकास से कुछ लेना देना नहीं है, उसे सिर्फ सत्ता चाहिए। लेकिन नेपाली कांग्रेस शुरू से ही देश व देश के जनता के हक व अधिकार के लिए संघर्ष करती आई है और आगे भी करेंगी।
उक्त बातें बुधवार को विराटनगर के दादर वैरिया में आयोजित समारोह में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नेपाली कांग्रेस नेत्री सह पूर्व उप प्रधानमंत्री सुजाता कोइराला ने कही। उन्होंने कहा कि माओवादी व मधेशी जन अधिकार फोरम की पोल जनता के बीच खुल चुकी है, इसलिए कांग्रेसी एकजुट हो पार्टी के कार्यो को जनता के बीच ले जायें। उन्होंने दादर वैरिया में विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि इस क्षेत्र में जल्द ही जीपी कोइराला हार्ट एंड रिसर्च सेंटर खोला जायेगा। इसके लिए दिलीप अग्रवाल द्वारा उपयुक्त जमीन मुहैया करायी जा चुकी है। उन्होंने इस प्रोजेक्ट पर विस्तार से बतलाते हुए कहा कि इस संबंध में भारतीय अधिकारियों से भी बात की गयी है।
उन्होंने बताया कि क्षेत्र के विकास से देश मजबूत होगा। उन्होंने वर्तमान सरकार पर अंगुली उठाते हुए कहा कि जब सरकार का गठन हो रहा था तो बाबू राम भट्टराई जी ने नेपाली कांग्रेस से सहयोग मांगा था और कहा था कि देश में शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जायेगा। लेकिन आज जो स्थिति है वह सबके सामने है। उन्होंने कहा कि लगता नही है कि समय पर संविधान निर्माण का कार्य पूरा होगा, ऐसी परिस्थिति में अब एक मात्र विकल्प है चुनाव। इसलिए आप जनता के बीच जायें। इस मौके पर मोरंग कांग्रेस अध्यक्ष अमृत आर्याल, केशव प्रसाद, राजेश गुप्ता, प्रकास साह व शमसाद आलम उर्फ जल्लु सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। इस मौके पर कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी अपनी पार्टी छोड़ नेपाली कांग्रेस में शामिल हुए।

0 comments:

Post a Comment