Saturday, April 14, 2012

चलंत लोक अदालत में 504 मामलों का निष्पादन


अररिया : सस्ता, सुलभ व त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को चलंत लोक अदालत अररिया पहुंचा तथा डीआरडीए सभागार में जनहित के उद्देश्य से उक्त कार्यक्रम संपन्न हुआ, जहां विभिन्न लंबित मामले के कुल 504 वादों का निष्पादन किया गया।
पटना से पहुंचे इस चलंत लोक अदालत की टीम ने विभिन्न मामलों का सूक्ष्म अध्ययन कर वादों का निष्पादन किये। इस अवसर पर चलंत लोक अदालत के न्यायिक सदस्य मो. जलालुद्दीन, अधिवक्ता सदस्य जितेन्द्र कुमार समेत टीम के साथ डीएलएसए पूर्णिया के राजेन्द्र कुमार व ईश्वर लाल साह थे।
आयोजित चलंत अदालत में भरगामा अंचल को छोड़ अन्य सभी अंचलों के कुल 299 मोटेशन केसेस, अररिया व फारबिसगंज अनुमंडल दंडाधिकारी न्यायालय के 202 वादों समेत सिविल कोर्ट, अररिया में वन विभाग मामले के तीन वादों का निष्पादन हुआ। वही भरगामा अंचल से कोई मामले निष्पादन के लिये नही आने पर उक्त टीम ने अपनी नाराजगी जताया। इस अवसर पर अररिया के एडीजे उमेश चन्द्र मिश्रा, एसीजेएम समेत अररिया के एसडीएम डा. विनोद कुमार ने भाग लिया।
कार्यक्रम प्रारंभ के पूर्व टीम के न्यायिक सदस्य मो. जलालुद्दीन ने फिलवक्त लोक अदालत की महत्ता पर प्रकाश डाला तथा कहा कि यह टीम लंबित मामलों के निष्पादन के लिए आपके द्वार तक पहुंचा है। जहां सुलहनीय वादों का त्वरित निष्पादन होता है।

0 comments:

Post a Comment