Friday, April 13, 2012

लूट मामले में तीन कुख्यात अपराधी गिरफ्तार


फारबिसगंज (अररिया) : फारबिसगंज में बीते दिनों पदम गैस एजेंसी के कर्मचारी से हुई लूटकांड मामले में पुलिस ने घटना में शामिल एक अपराधी सहित तीन अपराधियों को फारबिसगंज पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। अररिया एसपी शिवदीप लांडे के दिशा निर्देश पर फारबिसगंज एसडीपीओ विकास कुमार के नेतृत्व में की गई छापामारी में पुलिस को यह सफलता मिली। एसपी श्री लांडे ने गुरुवार को फारबिसगंज थाना में तीनों अपराधियों से पूछताछ की। तीनों को न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया गया। गिरफ्तार अपराधियों में मुख्य आरोपी फारबिसगंज के मटियारी निवासी राकेश राय उर्फ राकेश पटेल सहित गिरोह के सदस्य बारसोई कटिहार निवासी विक्रम जीत सिंह उर्फ विक्की तथा परसा रानीगंज निवासी पंकज यादव शामिल है।
इधर लूट कांड का एक अन्य मुख्य आरोपी संतोष मांझी ने पुलिस दबिश के बाद बुधवार को अररिया न्यायालय में आत्म समर्पण कर दिया।
अब लूटकांड का अंजाम देने वाले चार मुख्य आरोपियों में से एक मात्र आरोपी मो. अरशद ही फरार रह गया है। एसपी श्री लांडे ने कहा कि अरशद भी शीघ्र पकड़ा जायेगा। इस मामले में जुल्फीकार उर्फ नेहाल पहले ही आत्मसमर्पण कर चुका है। जबकि संतोष मांझी ने बुधवार को सरेंडर किया और राकेश राय पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
एसपी श्री लांडे ने बताया कि गैस एजेंसी के कर्मचारी से 95 हजार रुपया चार अपराधी लूट कर भागे थे। जिसमें बरामद लाल रंग की अपाची बाइक को राकेश राय हीं चला रहा था ओर संतोष उसके पीछे बैठा था। भागते के क्रम में दोनों बाइक सहित गिर गया था। जिसमें लगी चोट के निशान राकेश राय के हाथ पैर में मौजूद था। पुलिस शीघ्र ही संतोष को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। राकेश को नेपाल से सटे सीमावर्ती गांव से गुप्त सूचना पर छापामारी में बरामद किया गया है। छापामारी दल में एसडीपीओ विकास कुमार फारबिसगंज थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ठाकुर, जोगबनी थानाध्यक्ष बीड़ी पंडित, नंदलाल पासवान आदि शामिल थे।

0 comments:

Post a Comment